Bihar Bank robbery incident third day criminals looted 14 lakh rupees from rural bank Nawada | बिहार में तीसरे दिन भी बैंक लूट की घटना, नवादा में बेखौफ अपराधियों ने ग्रामीण बैंक से लूट लिए 14 लाख रुपए...
बैंक के भीतर घुसते ही उन्‍होंने हथियार के बल पर ग्राहकों और बैंककर्मियों को कब्‍जे में ले लिया। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsपुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है, लेकिन अभी तक उसे कोई सफलता नहीं मिल सकी है।पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है। बताया जाता है कि आज दोपहर के वक्त बैंक में भीड़ कम थी।अपराधी पांच से छः की संख्या में थे और हथियार के बल पर बैंक कर्मी को बंधक बनाकर कमरे में बंद कर दिया।

पटनाः बिहार में बैंक लूट की घटनाएं लगातार जारी है। आज तीसरे दिन भी बेखौफ बैंक लुटेरों ने नवादा जिले के नारदीगंज थाना इलाके के बस्ती बिगहा में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 14 लाख की लूट की घटना को अंजाम दे कर आरामा से फरार हो गए।

अपराधियों ने हथियार के बल पर दिनदहाडे़ इस घटना को अंजाम दिया है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है, वहीं घटना की सूचना मिलने पर हिसुआ थाना व नारदीगंज थाना की पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के बाद पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है, लेकिन अभी तक उसे कोई सफलता नहीं मिल सकी है।

मौके पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है। बताया जाता है कि आज दोपहर के वक्त बैंक में भीड़ कम थी। इसका फायदा उठाकर लुटेरों ने धावा बोला, वे ग्राहक बनकर बैंक में आए थे। सबों ने चेहरे को नकाब से ढक रखा था, अपराधी पांच से छः की संख्या में थे और हथियार के बल पर बैंक कर्मी को बंधक बनाकर कमरे में बंद कर दिया।

बैंक के भीतर घुसते ही उन्‍होंने हथियार के बल पर ग्राहकों और बैंककर्मियों को कब्‍जे में ले लिया। इसके बाद उन्‍होंने लूटपाट की और आराम से फरार हो गए, इस दौरान लुटेरों ने ग्राहकों के पैसे भी छिन लिया, यह बैंक राजगीर-बोधगया राजमार्ग पर नवादा के बस्‍ती बिगहा बाजार में है। माना जा रहा है कि अपराधी इसी मार्ग से होकर भागे होंगे।

घटना के बाद पुलिस पूरे जिले की नाकेबंदी कर वाहन जांच कर रही है। अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी शुरू हो गई है। बताया जाता है कि इस बैंक शाखा में लूट की यह तीसरी घटना है, दो दशक पूर्व पहली घटना हुई थी. तब इसे मध्‍य बिहार ग्रामीण बैंक कहा जाता था, उस दौरान एक लाख रुपये लूटे गए थे। इसके बाद लगभग 10 साल पहले चार लाख कैश की लूट हुई थी।

बात अगर सूबे में बैंक चोरी की बात करें तो पिछले तीन दिन में बैंक में चोरी की यह चौथी घटना है। इससे पहले बुधवार को नवादा के वारसलीगंज में एसबीआई की शाखा आए इंडेन के कर्मी से लूट की घटना हुई थी। इसके अलावा बुधवार को ही मोतिहारी के फाइनेंस कार्यालय से लगभग 11 लाख की लूट हुई थी।

वहीं बुधवार को ही समस्तीपुर में भी एसबीआई बैंक से करीब 5 लाख की बडी रकम की लूट हो चुकी है। इसके पहले मंगलवार को वैशाली जिले में भी बैंक लूट की घटना घटी थी। इसतरह आज फिर से बिहार में बैंक लूट की घटना ने हडकंप मचा दिया है। उधर, सीवान में अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी को चाकू मारकर 5 लाख के आभूषण, 35 हजार कैश और मोबाइल लूट लिया है।

लूट की यह वारदात वैशाखी गांव की है। घायल स्वर्ण व्यवसायी का नाम सोनू कुमार बताया जा रहा है, जो बैलहटा पोखरा का रहने वाला है। सीवान के वैशाखी बाजार में वह सोने और चांदी की दुकान चलाता है. दुकान बंद कर जब वह घर लौट रहा था तभी अपराधियों ने लूट की इस घटना को अंजाम दिया, घायल स्वर्ण व्यवसायी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां स्थिति बिगड़ता देख चिकित्सकों ने उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया, फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Web Title: Bihar Bank robbery incident third day criminals looted 14 lakh rupees from rural bank Nawada

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे