अररिया में प्रेम विवाह पर खौफनाक सजा, डेढ़ लाख रुपया जुर्माना और पूरे गांव को भोज खिलाओ, खूंटे में बांधकर जमकर पीटा

By एस पी सिन्हा | Published: June 3, 2021 06:55 PM2021-06-03T18:55:19+5:302021-06-03T21:28:09+5:30

बिहार के अररिया जिले में फारबिसगंज अनुमंडल के नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के रामघाट पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया. लड़के के पिता को खूंटे में बांधकर जमकर पीटा.

bihar araria punishment love marriage village bhoj one and a half lakh fine beaten police case  | अररिया में प्रेम विवाह पर खौफनाक सजा, डेढ़ लाख रुपया जुर्माना और पूरे गांव को भोज खिलाओ, खूंटे में बांधकर जमकर पीटा

प्रेमी जोडे़ समेत महिलाओं को पीट-पीटकर जख्मी कर दिया तथा लड़के के पिता को खूंटे से बांधकर पिटाई कर दी.  (file photo)

Highlightsप्रेमी जोडे़ को शादी करने पर डेढ़ लाख नगद और भोज देने का फरमान सुनाया.पीड़ितों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है.

पटनाः बिहार के अररिया जिले में फारबिसगंज अनुमंडल के नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के रामघाट पंचायत में एक प्रेमी जोडे़ के द्वारा विवाह कर लेने पर तुगलकी फरमान जारी करते हुए डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

 

यही नहीं इसके साथ ही एक और अनोखी सजा सुना दी, जिसे पूरा नहीं करने पर ग्रामीणों ने प्रेमी युगल सहित घर की महिलाओं से मारपीट की और लड़के के पिता को भी पीट पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार दबंगों ने प्रेमी जोडे़ को शादी करने पर डेढ़ लाख नगद और भोज देने का फरमान सुनाया.

दबंगों की मांग जब पूरी नहीं की गई तब घर में घुसकर सभी सदस्यों की दबंगों ने पिटाई कर दी. यही नहीं लड़के के पिता को खूंटे में बांधकर जमकर पीटा. इस बात की सूचना जब पुलिस को हुई तब मौके पर पहुंची पुलिस ने दबंगों से उन्हें छुड़ाया और पीड़ित को थाने लेकर पहुंचे. जहां पीड़ितों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. वही पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है.

बताया जाता है कि रामघाट पंचायत के सीताराम यादव का बेटा सुमन यादव अमृतसर में रह कर मजदूरी किया करता था. अमृतसर में ही दो बच्चों की मां उषा देवी के साथ पिछले कई सालों से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. दो माह पूर्व उषा देवी अपने दोनों बच्चों को साथ लेकर नरपतगंज आ गई, जहां दोनों की हिंदू रीति रिवाज से शादी संपन्न हुई.

हालांकि ग्रामीणों को यह बात नागवार गुजरी. पहले तो ग्रामीणों ने नरपतगंज थाना में आवेदन दिया कि सीताराम यादव ने उक्त महिला एवं दोनों बच्चों को गायब कर दिया है. इसके बाद ग्रामीणों ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए प्रेमी जोडे़ पर डेढ़ लाख का जुर्माना लगाने के साथ पूरे गांव को भोज कराने का फरमान सुना दिया.

जब ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई तो घर में घुसकर प्रेमी जोडे़ समेत महिलाओं को पीट-पीटकर जख्मी कर दिया तथा लड़के के पिता को खूंटे से बांधकर पिटाई कर दी. इधर, स्थानीय मुखिया अशोक मंडल रामघाट का कहना है कि मारपीट या जुर्माना जैसे कोई बात नहीं है. बिना शादी के दोनों रह रहे हैं. बिना शादी के रखने पर ग्रामीणों का दवाब था. खूंटे से बांधकर नहीं मारा गया.

हालांकि इस मामले में सीताराम यादव की दूसरी बहू सीता देवी ने गांव के ही मुन्ना यादव, अमरेंद्र यादव, अरुण यादव, किशन कुमार, गणेश यादव, बेचन यादव आदि पर घर में घुसकर मारपीट करने तथा दुर्व्यवहार करने एवं सास के साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है. इस संदर्भ में नरपतगंज थाना अध्यक्ष एम ए हैदरी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसी भी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

Web Title: bihar araria punishment love marriage village bhoj one and a half lakh fine beaten police case 

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे