मां और नाबालिग बेटी की पत्थर से कुचलकर हत्या, दूध वाले ने दरवाजा खोला और देखा, लाश चारपाई पर पड़ी हैं और सिर खून से लथपथ...

By भाषा | Published: September 18, 2022 05:52 PM2022-09-18T17:52:33+5:302022-09-18T18:04:27+5:30

पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के गजरौला थाना क्षेत्र के कांकाठेर में एक दलित विधवा महिला मनीषा (32) अपनी बेटी ईशा (13) के साथ रहती थी।

Amroha Dalit widow 32 years mother and 13 years old minor daughter crush death stone milkman open door saw body lying cot head covered blood up police | मां और नाबालिग बेटी की पत्थर से कुचलकर हत्या, दूध वाले ने दरवाजा खोला और देखा, लाश चारपाई पर पड़ी हैं और सिर खून से लथपथ...

दूध वाले ने आज सुबह दरवाजा खोला तो देखा कि मां-बेटी एक चारपाई पर पड़ी हैं और उनका सिर खून से लथपथ हैं।

Highlightsपति पवन का निधन कुछ साल पहले हो गया था। बेटा मानविक (14) अपनी नानी के घर में रहता था। दूध वाले ने आज सुबह दरवाजा खोला तो देखा कि मां-बेटी एक चारपाई पर पड़ी हैं और उनका सिर खून से लथपथ हैं।

अमरोहाःउत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के गजरौला थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह एक दलित महिला और उसकी नाबालिग बेटी की पत्थर से कुचलकर हत्या किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार गजरौला थाना क्षेत्र के कांकाठेर में एक दलित विधवा महिला मनीषा (32) अपनी बेटी ईशा (13) के साथ रहती थी।

उनके अनुसार उसके पति पवन का निधन कुछ साल पहले हो गया था। उन्होंने बताया कि उसका बेटा मानविक (14) अपनी नानी के घर में रहता था। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अरुण कुमार ने बताया कि दूध वाले ने आज सुबह दरवाजा खोला तो देखा कि मां-बेटी एक चारपाई पर पड़ी हैं और उनका सिर खून से लथपथ हैं।

उन्होंने बताया कि कुछ ही देर में वहां ग्रामीण जमा हो गये और सूचना पर पुलिस भी पहुंच गयी। सीओ ने बताया कि शव के पास पत्थर का टुकड़ा मिला है। उन्‍होंने बताया कि मृतका के मायके वालों ने उसके पति के संबंधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

कुमार ने बताया कि गजरौला थाने में हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गयी है और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और गांव में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है।

बदायूं में दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने का आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में एक दलित किशोरी के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, फैजगंज बेहटा थाना इलाके के एक गांव में रेलवे स्टेशन के पीछे 15 वर्षीय दलित किशोरी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस ने शनिवार को उसे बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

एक अधिकारी ने बताया कि किशोरी के परिजनों ने उसकी दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में शनिवार को दिन में 11 बजे के आसपास आसफपुर रेलवे स्टेशन के पास एक किशोरी का शव मिला था, जिसकी पहचान स्थानीय लोगों से कराई गई और परिजनों ने घटना के संबंध में लिखित तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया। उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने दुष्कर्म, हत्या और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्‍सो) अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सिंह के मुताबिक, इस संदर्भ में पुलिस की कई टीमें घटना के खुलासे में जुट गईं और कुछ ही घंटो में आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि आरोपी जितेंद्र यादव ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। सिंह के अनुसार, आरोपी की घटनास्थल आसफपुर रेलवे स्टेशन के पास ही मिठाई की दुकान व घर है और वह बिजली विभाग में संविदा पर भी काम करता है।

उन्होंने कहा कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि शुक्रवार रात 9.30 बजे किशोरी उसकी दुकान के सामने से जा रही थी, तभी उसकी नियत खराब हो गई। सिंह के मुताबिक, आरोपी ने बताया कि वह किशोरी को घर छोड़ने के बहाने से उसे स्टेशन के पीछे झाड़ियों में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने कबूल किया है कि पहचान खुल जाने के डर से उसने किशोरी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी और चेहरे पर मिट्टी डाल दी। सिंह ने कहा कि इस घटना में अभियुक्त की निशानदेही पर साक्ष्य जुटा लिए गए हैं और जल्द ही आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को पीड़िता की मां और चाचा ने पुलिस पर मामले में लीपापोती करने का आरोप लगाया था। हालांकि, एसएसपी ने कहा था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी और घटना का जल्द खुलासा कर दोषी को गिरफ्तार किया जाएगा।

परिजनों द्वारा स्थानीय पुलिस चौकी और बैंक में तैनात गार्ड पर संलिप्तता के आरोप लगाए जाने के सवाल पर एसएसपी ने कहा कि परिजन जो आरोप लगा रहे हैं, उन्हें भी जांच में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और इस मामले में स्पष्टता के साथ कुछ कहा जा सकेगा।

Web Title: Amroha Dalit widow 32 years mother and 13 years old minor daughter crush death stone milkman open door saw body lying cot head covered blood up police

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे