इलाहाबादः वकील की सरेआम हत्या के बाद बिगड़े हालात, अखिलेश बोले- अपराधियों के हाथ का खिलौना बनी है सरकार

By आदित्य द्विवेदी | Published: May 10, 2018 03:51 PM2018-05-10T15:51:26+5:302018-05-10T15:51:26+5:30

इलाहाबादः जिलाधिकारी कार्यालय के निकट एक वकील की सरेआम हत्या से गुस्साई वकीलों की भीड़ ने एक बस में आग लगा दी। प्रदर्शन जारी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी सरकार पर साधा निशाना।

Allahabad: Ruckus in city after lawyer rajesh srivastava shot dead, LIVE news updates in Hindi | इलाहाबादः वकील की सरेआम हत्या के बाद बिगड़े हालात, अखिलेश बोले- अपराधियों के हाथ का खिलौना बनी है सरकार

इलाहाबादः वकील की सरेआम हत्या के बाद बिगड़े हालात, अखिलेश बोले- अपराधियों के हाथ का खिलौना बनी है सरकार

इलाहाबाद, 10 मईः जिलाधिकारी कार्यालय के निकट वकील राजेश श्रीवास्तव की सरेआम गोली मारने के बाद से शहर में तनाव व्याप्त है। वकीलों की भीड़ ने कचहरी के निकट एक सिटी बस को आग के हवाले कर दिया। यूपी के मुख्य सचिव राजीव कुमार और डीजीपी ओ.पी. सिंह आज कुंभ की तैयारियों की समीक्षा करने इलाहाबाद पहुंचे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह से बात कर घटना पर तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मृतक वकील के परिजनों को प्रशासन ने मुआवजा देने की भी घोषणा की है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वकील की सरेआम हत्या को लेकर सरकार को घेरा है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा, 'इलाहाबाद में एक वकील की सरेआम हत्या, प्रदेश में ध्वस्त क़ानून व्यवस्था का सबूत है। इस सरकार ने प्रदेश को रक़्तरंजित कर दिया है। प्रदेश की जनता भय के माहौल में घुटन महसूस कर रही है और इस सरकार से मुक्ति के लिए छटपटा रही है। सरकार अपराधियों के हाथ का खिलौना बन गयी है।'


यह घटना उस वक्त हुई जब वकील राजेश श्रीवास्तव कचहरी जा रहे थे। वो मनमोहन पार्क के पास नलनी फोटोस्टेट के सामने पहुंचे थे कि पीछे से बाइक से आए बदमाशों ने कनपटी पर सटाकर गोली चला दी। राजेश की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वकीलों में आक्रोश बढ़ा और शहर के हालात बिगड़ गए। वकीलों ने एक सिटी बस को आग लगा दिया। कचहरी के समीप पीएम मोदी की होर्डिंग को आग के हवाले कर दिया गया।

यह भी पढ़ेंः सहारनपुर में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, जिले में हाई अलर्ट, इंटरनेट ठप 

किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाहाबाद के एसएसपी आकाश कुलहरे मौके पर तैनात हैं। इसके अलावा अपर उपजिलाधिकारी सदर विनय सिंह, हंडिया के एसडीएम डॉ राजा गणपति आर, करछना के एसडीएम कुलदेव सिंह और करछना सीओ रत्नेश सिंह ने मोर्चा संभाला हुआ है। हाईकोर्ट के वकीलों ने काम-काज रोक कर वकील की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।

इलाहाबाद में बदमाशों की बेखौफी का आलम यह है कि दो दिन पहले सभासद की भी सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। फूलपुर नगर पंचायत के सभासद पवन केसरी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कैबिनेट मंत्री गोपाल नंदी के करीबी बताए जाते हैं। केसरी की हत्या उस वक्त की गई जब वो बाइक से अपने घर जा रहे थे। सभासद की हत्या की गुत्थी अभी सुलझी नहीं थी कि एक और हत्या ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: Allahabad: Ruckus in city after lawyer rajesh srivastava shot dead, LIVE news updates in Hindi

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे