बिहार में बढ़ते अपराध पर एडीजी ने दी सफाई, कहा- अपराध पर रोकथाम को लेकर हमारी पुलिस काफी सतर्क है

By एस पी सिन्हा | Published: November 4, 2022 07:54 PM2022-11-04T19:54:07+5:302022-11-04T19:54:07+5:30

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता कर इसकी जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने को लेकर 92 टीम का गठन किया गया है। हर एक जिले में यह टीम काम करेगी।

ADG clarified on the increasing crime in Bihar, said- our police is very cautious about prevention of crime | बिहार में बढ़ते अपराध पर एडीजी ने दी सफाई, कहा- अपराध पर रोकथाम को लेकर हमारी पुलिस काफी सतर्क है

बिहार में बढ़ते अपराध पर एडीजी ने दी सफाई, कहा- अपराध पर रोकथाम को लेकर हमारी पुलिस काफी सतर्क है

Highlightsएडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता कर इसकी जानकारी साझा कीउन्होंने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने को लेकर 92 टीम का गठन किया गयाकहा- राज्य में तेजी से बढ़ते अपराध ग्राफ पर रोकथाम को लेकर हमारी पुलिस काफी सतर्क

पटना: बिहार पुलिस ने राज्य में बढ़ते अपराध पर रोकथाम और अपराधियों को गिरफ्तार करने को लेकर एक नया मास्टर प्लान बनाया है। एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता कर इसकी जानकारी साझा की है। 

उन्होंने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने को लेकर 92 टीम का गठन किया गया है। हर एक जिले में यह टीम काम करेगी। गंगवार ने कहा कि राज्य में तेजी से बढ़ते अपराध ग्राफ पर रोकथाम को लेकर हमारी पुलिस काफी सतर्क है। 

उन्होंने कहा कि हम लोग इसको लेकर बैठक करते रहते हैं और इस बैठक में कई तरह की योजनाएं भी बनती रहती है, इसी कड़ी में जब जो योजना बनाई गई है उसके तहत राज्य में अपराध में काफी कमी आएगी। 

गंगवार ने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने को लेकर जो टीम बनाई गई है, उसपर टीम पर अन्य किसी तरह का कोई बोझ नहीं रहेगा। इनका काम सिर्फ और सिर्फ अपराधियों को गिरफ्तार करना होगा। 

गंगवार ने बताया कि राज्य में अक्टूबर माह में पर्व त्योहारों के बीच बिहार पुलिस द्वारा चलाये गये ऑपरेशन प्रहार के तहत गठित जिलों में  92 टीम के द्वारा अपराध नियंत्रण को लेकर विशेष टीम के द्वारा  8,885 गिरफ्तारियां हुई है। 

वह पिछले 9 महीने की औसत से तकरीबन 32 फीसदी ज्यादा है। इसमें हत्या के 437, पुलिस पर हमला के 234, हत्या का प्रयास 1,492, एससीएसटी एक्ट में 362 और अन्य गंभीर अपराधों के मामलों में 6,360 गिरफतारी हुई है। 

एडीजी ने बताया कि नई टीम को केवल अपराधियों के लिए बनाया गया है और उनको लिस्ट दे दी गई है। जो भी अपराधी जिले में होंगे उनकी धरपकड़ की जाएगी। उन्होंने बताया कि किशनगंज इलाके में जिस महिला को डिटेन किया गया है, उससे पूछताछ जारी है। 

एटीएस की टीम गई हुई है। फिलहाल उस महिला के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में कितने विदेशी पकड़े गए हैं, यह पूरी जानकारी दी जाएगी। पश्चिमी चरण और बगहा तक बिहार का बॉर्डर लगता है। 

वहीं नक्सलियों की भी गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने बताया कि यह गिरफ्तारियां बताती है कि त्योहारों के दौरान बिहार पुलिस ने विधि व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने में लगातार सक्रिय रही है।

Web Title: ADG clarified on the increasing crime in Bihar, said- our police is very cautious about prevention of crime

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे