नई दिल्ली: 2 आरोपियों ने एक शख्स का पहले गला घोंटा फिर काटा सिर और वीडियो बनाकर भेज दिया पाकिस्तान, पुलिस की जांच में लश्कर-ए-तैयबा-ISI के लिंक का खुलासा

By आजाद खान | Published: January 15, 2023 08:53 PM2023-01-15T20:53:20+5:302023-01-15T21:18:25+5:30

पुलिस की माने तो इन आरोपियों को आतंकी संगठों से पैसे भी मिले है जो विदेश से आए है। मामले में पुलिस का दावा है कि इन्हें दो लाख रूपए दिए गए है।

2 accused first strangulated person cut off his head sent him Pakistan New Delhi police revealed Lashkar-e-Taiba-ISI link | नई दिल्ली: 2 आरोपियों ने एक शख्स का पहले गला घोंटा फिर काटा सिर और वीडियो बनाकर भेज दिया पाकिस्तान, पुलिस की जांच में लश्कर-ए-तैयबा-ISI के लिंक का खुलासा

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsदिल्ली पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा और आईएसआई को लेकर एक खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार, दो आरोपी ने एक शख्स की हत्या कर उसका वीडियो आतंकी संगठों को भेजा है। यही नहीं इन आतंकी संगठों द्वारा आरोपियों को पैसे भी देने की बात सामने आई है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि उसके द्वारा दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसका लिंक पाकिस्तान के आईएसआई से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने यह भी दावा किया है कि इन लोगों ने पिछले महीने एक 21 साल के शख्स का सरकलम किया था और उसका 21 सेकेंड का वीडियो बनाकर पाकिस्तान में सोहेल नामक एक शख्स को भेजा था। 

पुलिस के अनुसार, सीमा पार बैठा सोहेल लश्कर-ए-तैयबा और वर्तमान में पाकिस्तान के आईएसआई से जुड़ा हुआ है। ऐसे में इन लोगों द्वारा हत्या करना और इसका वीडियो बनाकर सोहेल को भेजने ये यह साबित हो जाता है कि इन लोगों का सोहेल से अच्छा रिश्ता है। 

क्या है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार, पकड़े गए दो आरोपी नौशाद (56) और जगजीत सिंह (29) द्वारा बरामद वीडियो में यह देखा गया है कि इन लोगों ने एक शख्स का पहले गला घोंटा था और फिर उसकी सिर काट दिया था। इसके बाद इसका वीडियो बनाकर सोहेल को भेज दिया था जो अभी पाकिस्तान में मौजूद है। 

पुलिस ने यह भी बताया कि वीडियो बनाने के बाद आरोपियों ने लाश के आठ टुकड़े किए और फिर दफना दिया था। मामले में जांच करते हुए पुलिस को दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके से लाश के छह टुकड़े मिले है और कुछ कपड़े भी बरामद हुए है। 

नौशाद, जगजीत और सोहेल का ऐसे हुआ मिलाप

आपको बता दें कि पुलिस सूत्रों ने बताया है कि साल 1991-1992 में जहांगीरपुरी से एक हत्या के आरोप में नौशाद तिहाड़ जेल में बंद था। इस दौरान उसकी मुलाकात 2000 के लाल किले पर हमले के मामले में आरोपी लश्कर के मोहम्मद आरिफ सहित कई अन्य आतंकवादियों से हुई थी। इसके बाद आरोपी नौशाद इनके संपर्क में रहने लगा था। 

इस बीच इसकी मुलाकात सोहेल से हुआ था जो 2013 में जेल से छुटा था और वह पाकिस्तान चला गया था। जेल में नौशाद की मुलाकात कनाडा के गैंगस्टर अर्शदीप सिंह गिल के सहयोगी जगजीत सिंह से भी हुई थी और ये दोनों एक साथ रहने लगे थे। ऐसे में ये दोनों सोहेल के संपर्क में रहते थे और जेल से छुटने के बाद उससे संपर्क भी किया था।

पुलिस सूत्रों का दावा है कि सोहेल ने अपने कतर वाले बहनोई के जरिए नौशाद को दो लाख रूपए भेजवाया था और कहा था कि वे भारत में प्रमुख हिंदू नेताओं को निशाना बनाएं। यही नहीं सोहेल ने जगजीत सिंह को भी पंजाब में प्रतिबंधित बब्बर खालसा आतंकवादी समूह की गतिविधियों को फैलाने के लिए कहा गया था। ऐसे में इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस को उम्मीद है कि इससे कई और खुलासे हो सकते है। 

Web Title: 2 accused first strangulated person cut off his head sent him Pakistan New Delhi police revealed Lashkar-e-Taiba-ISI link

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे