INDvsAUS: प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बावजूद युजवेंद्र चहल ने झटके तीन विकेट, मैच रैफरी से भिड़े जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से रविंद्र जडेजा चोट के कारण बाहर हो गए। जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया।

By अमित कुमार | Published: December 4, 2020 05:20 PM2020-12-04T17:20:01+5:302020-12-04T17:23:44+5:30

Yuzvendra Chahal Replaces Ravindra Jadeja As Concussion Substitute | INDvsAUS: प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बावजूद युजवेंद्र चहल ने झटके तीन विकेट, मैच रैफरी से भिड़े जस्टिन लैंगर

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsरविंद्र जडेजा ने भारत के लिए ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 23 गेंदों में 44 रन बनाए।स्टार्क की गेंद पर जडेजा चोटिल हो गए जिसके बाद चहल कन्कशन सब्सटीट्यूट के तौर पर टीम में आए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में कप्तान विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा था। लेकिन बल्लेबाजी के दौरान रविंद्र जडेजा हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझते हुए नजर आए। अंतिम ओवर में एक गेंद रवींद्र जडेजा के हेलमेट पर भी लगी थी। इसके बाद कन्कशन सब्सटीट्यूट के रूप में युजवेंद्र चहल ने रविंद्र जडेजा की जगह ली। 

युजवेंद्र चहल को मैच में शामिल करने को लेकर मैच रैफरी डेविड बून के साथ ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान एरोन फिंच की बहस भी हुई। चहल ने अपने चार ओवर के स्पेल में 25 रन देकर तीन अहम विकेट झटके। चहल ने एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड का विकेट अपने नाम किया। चहल के अलावा नटराजन ने भी टीम के लिए  शानदार गेंदबाजी की। 

 जडेजा को भारतीय पारी के आखिरी ओवर में मिशेल स्टार्क की बाउंसर से चोट लगी। वह विकेट के बीच दौड़ते हुए दर्द से कराहते दिखे। बीसीसीआई ने ट्वीट किया कि रविंद्र जडेजा को पहले टी20 मैच में पहली पारी के आखिरी ओवर में हेलमेट पर गेंद लगी। भारत के क्षेत्ररक्षण के दौरान युजवेंद्र चहल मैदान पर उतरे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम जडेजा की हालत पर नजर रखे हुए है। 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर मैच रैफरी डेविड बून से इशारों में बात करते नजर आए लेकिन यह पता नहीं चल सका है कि क्या वे चहल को उतारे जाने के बारे में बात कर रहे थे । जडेजा ने 23 गेंद पर 44 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को सात विकेट पर 161 रन तक पहुंचाया । पिछले साल जुलाई में ही आईसीसी ने किसी खिलाड़ी को सिर में चोट लगने पर उसके विकल्प को उतारने की अनुमति दी थी । 

Open in app