VIDEO: युजवेंद्र चहल का वो ओवर जिसने हैदराबाद से छीनी जीत, कप्तान कोहली ने मैदान पर कुछ यूं मनाया जश्न

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच में एक समय हैदराबाद आसानी से जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही थी। लेकिन चहल ने फिर कुछ ऐसा कर दिया कि मैच आरसीबी की झोली में आ गिरी।

By अमित कुमार | Published: September 22, 2020 01:18 PM2020-09-22T13:18:03+5:302020-09-22T13:18:03+5:30

Yuzvendra Chahal Amazing Delivery Jonny Bairstow Bowled See Viral Video | VIDEO: युजवेंद्र चहल का वो ओवर जिसने हैदराबाद से छीनी जीत, कप्तान कोहली ने मैदान पर कुछ यूं मनाया जश्न

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsसनराइजर्स हैदराबाद को 30 गेंद पर 43 रन चाहिए थे और उनके हाथ में 8 विकेट थे। ऐसा लग रहा था कि मानो हैदराबाद आसानी से इस मैच को अपने नाम कर लेगा। युजवेंद्र चहल ने जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड मारकर आरसीबी की वापसी कराई।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में जीत के बाद युजवेंद्र चहल की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि कलाई के इस स्पिनर ने दिखा दिया कि वह किसी भी विकेट पर प्रभावित कर सकता है । सनराइजर्स एक समय दो विकेट पर 121 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रहा था लेकिन चहल ने यहां पर दो विकेट लिये और इसके बाद हैदराबाद की टीम 164 रन के लक्ष्य के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखरकर 153 रन पर आउट हो गयी।

सनराइजर्स हैदराबाद को 30 गेंद पर 43 रन चाहिए थे और उनके हाथ में 8 विकेट थे। ऐसा लग रहा था कि मानो हैदराबाद आसानी से इस मैच को अपने नाम कर लेगा, लेकिन तभी युजवेंद्र चहल की एक गेंद ने पूरे मैच का पासा ही पलट दिया। युजवेंद्र चहल ने जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड मारकर आरसीबी की वापसी कराई। चहल की गेंद को देखकर कप्तान कोहली भी हैरान रह गए। 

चहल ने पलट दिया मैच का पासा

हालांकि, विकेट मिलने के साथ ही हमेशा की तरह वह मैदान पर खुशी के मारे चीखने लगे। विराट कोहली का जश्न मनाता हुआ यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। चहल ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिसमें जॉनी बेयरस्टॉ (61) का विकेट शामिल था । कोहली ने मैच के बाद, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो यह शानदार मैच था। पिछले साल परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहे थे। हमने संयम बनाये रखा और युजी (चहल) ने मैच का पासा पूरी तरह से हमारे पक्ष में कर दिया। उसने दिखाया कि अगर आपके पास कौशल है तो आप विकेट ले सकते हो। उसने मैच का पासा पलटा। ’’

कप्तान कोहली ने की देवदत्त पडिक्कल की प्रशंसा

कोहली ने आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल की भी प्रशंसा की जिन्होंने 56 रन बनाये। उन्होंने कहा, ‘‘हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की। देवदत्त ने पदार्पण पर बहुत अच्छी पारी खेली। (आरोन) फिंच ने भी अच्छा खेल दिखाया। लेकिन जब आप दो गेंदों पर दो विकेट गंवा देते हो तो तब पारी संवारनी पड़ती है। ’’ कोहली ने कहा, ‘‘वाशिंगटन सुंदर (एक ओवर) ने आज अधिक गेंदबाजी नहीं की लेकिन कामचलाऊ गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया जो कि अच्छा संकेत है। ’’ (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app