Yuvraj Singh Shares Heartwarming Message For Stuart Broad After He Picks 500 Test Wickets | युवराज सिंह ने की स्टुअर्ट ब्रॉड के 500 टेस्ट विकेट लेने की उपलब्धि की तारीफ, कहा, 'आप लेजेंड हो, सलाम'
युवराज सिंह ने की स्टुअर्ट ब्रॉड के 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि की सराहना (Twitter/Yuvraj Singh)

Highlightsस्टुअर्ट ब्रॉड बने 500 टेस्ट विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे और दुनिया के सातवें बॉलरब्रॉड की उपलब्धि पर युवराज सिंह ने उनकी तारीफ करते हुए बताया लेंजेंड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की टीम में नहीं चुना गया था। लेकिन ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट में 6 और तीसरे टेस्ट में 9 विकेट लेते हुए आलोचकों के मुंह बंद कर दिए। 

इस दौरान उन्होंने मैनचेस्टर में खेल गए तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे करते हुए दुनिया के कुछ सबसे एलीट गेंदबाजों की लिस्ट में जगह बना ली। ब्रॉड ये उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और दुनिया के सातवें बॉलर हैं।

युवराज सिंह ने किया स्टुअर्ट ब्रॉड को सलाम

स्टुअर्ट को 500 टेस्ट विकेट पूरे करने की उपलब्धि पर 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में उनके खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह ने शानदार अंदाज में बधाई दी।

ब्रॉड की इस शानदार उपलब्धि पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है। युवराज ने ब्रॉड के लिए सोशल मीडिया में शानदार संदेश साझा किया।

युवराज ने लिखा, मुझे यकीन है कि मैं जब भी स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में कुछ लिखता हूं तो लोग इसे उनके छह छक्के खाने से जोड़ते हैं! आज मैं अपने सभी फैंस से अपील करता हूं कि उन्होंने जो उपलब्धि हासिल की है, वे उसकी तारीफ करें! 500 टेस्ट विकेट लेना कोई मजाक नहीं है, इसमें कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ निश्चय लगता है। ब्रॉडी आप लेजेंड हैं! सलाम।'

भारतीय फैंस को 2007 टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह द्वारा स्टुअर्ट ब्रॉड की छह लगातार गेंदों पर छह छक्के लगाने का वाकया याद है।

इससे पहले मंगलवार को ब्रॉड वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट को आउट करके 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के सातवें और जेम्स एंडरसन के बाद इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए। एंडरसन ने भी 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही ये उपलब्धि हासिल की थी।

कुल मिलाकर स्टुअर्ट ब्रॉड मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, अनिल कुंबले, ग्लेन मैक्ग्रा, कर्टनी वाल्श और जेम्स एंडरसन के बाद ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के कुल सातवें गेंदबाज बन गए।

दुनिया में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज

मुथैया मुरलीधन-800
शेन वॉर्न-708
अनिल कुंबले-608
जेम्स एंडरसन-587
ग्लेन मैक्ग्रा-563
कर्टनी वाल्श-519
स्टुअर्ट ब्रॉड-500*

Web Title: Yuvraj Singh Shares Heartwarming Message For Stuart Broad After He Picks 500 Test Wickets
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे