युवराज सिंह समेत कई खिलाड़ियों को नहीं मिला ग्लोबल टी20 कनाडा में खेलने का पैसा, शुरू हुआ 'विरोध'

Global T20 Canada: ग्लोबल कनाडा टी20 में युवराज सिंह समेत कई खिलाड़ियों को भुगतान नहीं किया गया है, जिसके बाद खिलाड़ियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 8, 2019 11:51 AM2019-08-08T11:51:39+5:302019-08-08T11:51:39+5:30

Yuvraj Singh, other players furious over unpaid wages in Global T20 Canada | युवराज सिंह समेत कई खिलाड़ियों को नहीं मिला ग्लोबल टी20 कनाडा में खेलने का पैसा, शुरू हुआ 'विरोध'

युवराज सिंह ग्लोबल टी20 कनाडा में टोरंटो नेशनल्स की कर रहे हैं कप्तानी

googleNewsNext

ग्लोबल टी20 कनाडा में खिलाड़ियों को भुगतान न किए जाने के विवाद की वजह से टोरंटो नेशनल्स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स के बीच बुधवार को खेला गया दूसरे राउंड का मैच दो घंटे की देरी से शुरू हुआ।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शुरुआत में बकाया भुगतान के विरोध में टीम होटल से बस में बैठने से इनकार कर दिया था। 

युवराज सिंह भी हैं ग्लोबल टी20 कनाडा का हिस्सा

इस लीग में हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह भी खेल रहे हैं और वह विरोध करने वाली दो टीमों में से एक टोरंटो नेशनल्स के कप्तान भी हैं।

खिलाड़ियों के विरोध की वजह से मैच निर्धारित स्थानीय समयानुसार 12.30 के बजाय 2.30 बजे से शुरू हुआ। हालांकि आयोजकों ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में खिलाड़ियों के विरोध का कोई जिक्र नहीं किया और मैच में देरी के लिए 'तकनीकी समस्या' को जिम्मेदार बताया। 

बाद में आयोजकों से बातचीत के बाद खिलाड़ी मैच खेलने को तैयार हुए, लेकिन युवराज सिंह ने इस मैच से दूरी बनाए रखी।

कई टीमों के खिलाड़ियों को नहीं मिला है पैसा

इस विरोध की चर्चा इसलिए भी ज्यादा हुई क्योंकि इसमें भारत के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह भी खेल रहे हैं और इस लीग की एक टीम टोरंटो नेशनल्स की कप्तानी कर रहे हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, पैसा न मिलने का विरोध सिर्फ इन्हीं दो टीमों तक सीमित नहीं है बल्कि अन्य टीमों के खिलाड़ियों ने भी टीम और लीग के मालिक बॉम्बे स्पोर्ट्स लिमिटेड को बता दिया है कि अगर गुरुवार से शुरू हो रहे प्लेऑफ तक उनके बकाया पैसों का भुगतान नहीं किया जाता है तो वह मैदान में नहीं उतरेंगे। 

एक और खिलाड़ी ने कहा, 'जब तक हमें पैसा नहीं मिलता है, हम नहीं खेलेंगे।'

कई खिलाड़ियों को अब तक नहीं मिला एक भी पैसा

इस रिपोर्ट के मुताबिक, खिलाड़ियों की सैलरी के 15 फीसदी का भुगतान टूर्नामेंट शुरू होने से पहले किया जाना था, जबकि पहले दौर की समाप्ति तक 75 फीसदी भुगतान किया जाना था। लेकिन रविवार को खत्म हुए पहले दौर के बाद भी सभी टीमों के ज्यादातर खिलाड़ियों को एक भी पैसा नहीं मिला है।

माना जा रहा है कि मंगलवार को दूसरे दौर के मैच से पहले वैंकूवर नाइट्स और विनिपेग हॉक्स द्वारा विरोध की योजना बनाई गी थी, लेकिन मालिकों द्वारा कुछ खिलाड़ियों को 45 फीसदी तक भुगतान किया गया। ये मैच बारिश की वजह से बिना एक भी गेंद फेंके रद्द करना पड़ा था।

सूत्रों के मुताबिक, कई खिलाड़ियों को 2018 ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट से भी पैसा मिलना बाकी है। खासतौर पर उस सीजन में जिन खिलाड़ियों को मैन ऑफ मैच मिला था, उन्हें अभी तक अपने अवॉर्ड का भुगतान नहीं मिला है।  

ग्लोबल टी20 कनाडा का मालिकाना हक रखने वाले बॉम्बे स्पोर्ट्स लिमिटेड ही यूरो टी20 स्लैम की भी मालिक है, जो 30 अगस्त से शुरू हो रही है।

Open in app