Yusuf Pathan inaugurates Cricket Academy Of Pathans in Lucknow | यूसुफ पठान ने लखनऊ में पठान क्रिकेट अकादमी का किया उद्घाटन, युवाओं के साथ क्रिकेट खेला और दिए खास टिप्स
यूसुफ पठान ने लखनऊ में पठान क्रिकेट अकादमी का किया उद्घाटन, युवाओं के साथ क्रिकेट खेला और दिए खास टिप्स

Highlightsयूसुफ पठान ने लखनऊ में पठान क्रिकेट अकादमी की पहली शाखा का उदघाटन किया है।पठान ने प्रशंसकों के साथ क्रिकेट खेली और युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट के टिप्स दिए।क्रिकेट को लेकर उत्साहित बच्चों को पठान ने कड़ी मेहनत करने की नसीहत दी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने लखनऊ में पठान क्रिकेट अकादमी की पहली शाखा का उदघाटन किया है। इस दौरान यूसुफ पठान ने अपने प्रशंसकों के साथ क्रिकेट खेली और युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट के टिप्स दिए। क्रिकेट को लेकर उत्साहित बच्चों को पठान ने कड़ी मेहनत करने की नसीहत दी।

यूसुफ पठान के इस अकादमी में कोचिंग की अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी, जिसमें शहर के उदीयमान क्रिकेटरों को क्रिकेट के गुर सिखाए जाएंगे। पठान क्रिकेट अकादमी की अभी 15 शहरों में अकादमी चल रही हैं इनमें दिल्ली, नोएडा, रांची, लुधियाना और पटना भी शामिल हैं। इनमें यूसुफ और इरफान पठान के अलावा प्रशिक्षित कोच प्रशिक्षण देते हैं।

बता दें कि यूसुफ पठान लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार 30 मार्च 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच खेला था। इसके बाद पठान भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाए। हालांकि इस दौरान वह आईपीएल में खेलते नजर आए है।

यूसुफ पठान ने भारत के लिए 57 वनडे और 52 टी20 मैच खेले हैं। वनडे मैचों में पठान ने 810 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल है। वनडे में यूसुफ का सार्वधिक स्कोर नाबाद 123 रनों का है। इसके अलावा उन्होंने 33 विकेट भी झटके है। वहीं टी20 मैचों में यूसुफ के बल्ले से 236 रन निकले है, जबकि 13 विकेट हासिल किए हैं।

Web Title: Yusuf Pathan inaugurates Cricket Academy Of Pathans in Lucknow
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे