लगातार 2 हार के बाद टीम इंडिया की जमकर हो रही आलोचना, मुथैया मुरलीधरन ने किया बचाव

भारत के स्पिन गेंदबाजी विकल्पों के बारे में बात करते हुए मुरलीधरन ने कहा कि सीमित ओवरों की टीमों से रविचंद्रन अश्विन का बाहर होना कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के कैलिबर का प्रमाण है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 12, 2019 01:35 PM2019-03-12T13:35:45+5:302019-03-12T13:35:45+5:30

You cannot have 11 Kohlis in the team: Muttiah Muralitharan | लगातार 2 हार के बाद टीम इंडिया की जमकर हो रही आलोचना, मुथैया मुरलीधरन ने किया बचाव

लगातार 2 हार के बाद टीम इंडिया की जमकर हो रही आलोचना, मुथैया मुरलीधरन ने किया बचाव

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट में मिली लगातार हार के बाद टीम इंडिया के फैंस काफी नाराज हैं। लोग भारतीय गेंदबाजी और फील्डिंग की जमकर आलोचना कर रहे हैं। हालांकि पूर्व श्रीलंकाई गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने टीम इंडिया का बचाव किया है। 

मुरलीधरन ने कहा कि टीम में ग्यारह मैच विजेता होना संभव नहीं है और विश्व कप 2019 में जाने वाले विभिन्न संयोजनों की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा "आपको टीम के साथ धैर्य रखना होगा। भारतीय टीम वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और विश्व कप के चलते प्रयोग करने की कोशिश कर रही है। आपको सफलता की राह पर असफलताएं मिलेंगी क्योंकि टीम में 11 विराट कोहली नहीं हो सकते। हर कोई मैच विजेता नहीं हो सकता है। आप कुछ गेम जीतेंगे और आप कुछ हार भी जाएंगे। अन्यथा, हर टीम को 11 कोहली या सचिन तेंदुलकर या डॉन ब्रैडमैन रखने होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता।"

भारत के स्पिन गेंदबाजी विकल्पों के बारे में बात करते हुए मुरलीधरन ने कहा कि सीमित ओवरों की टीमों से रविचंद्रन अश्विन का बाहर होना कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के कैलिबर का प्रमाण है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वे अच्छा काम कर रहे हैं। दोनों शानदार प्रदर्शन करते हैं और उन्होंने सभी परिस्थितियों में अच्छा किया है ये उनकी प्रतिभा को दर्शाता है। इसके अलावा आपको क्यों लगता है कि आर अश्विन जैसा दिग्गज सिमित ओवरों में अपनी वापसी नहीं कर पा रहा है इसके पीछे क्या वजह है? ऐसा इसलिए है क्योंकि इन दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। बस एक बुरा मैच (मोहाली में) उनकी आलोचना करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता। हम यहां रोबोट के साथ काम नहीं कर रहे हैं।"

Open in app