अंबाती रायुडू के संन्यास पर पहली बार बोले भारतीय कप्तान विराट कोहली, कही ये बड़ी बात

विश्व कप-2019 में अनदेखी के बाद भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया।

By सुमित राय | Published: July 3, 2019 10:17 PM2019-07-03T22:17:17+5:302019-07-03T22:17:17+5:30

You are a top man: Virat Kohli wishes Ambati Rayudu good luck | अंबाती रायुडू के संन्यास पर पहली बार बोले भारतीय कप्तान विराट कोहली, कही ये बड़ी बात

अंबाती रायुडू के संन्यास पर पहली बार बोले भारतीय कप्तान विराट कोहली, कही ये बड़ी बात

googleNewsNext
Highlightsअंबाती रायुडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया।संन्यास का ऐलान करते हुए रायुडू ने कहा है कि विराट कोहली ने हमेशा उन पर भरोसा जताया।इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंबाती रायुडू को शीर्ष स्तर का खिलाड़ी कहा।

विश्व कप-2019 में अनदेखी के बाद भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया। अपने संन्यास का ऐलान करते हुए रायुडू ने कहा है कि विराट कोहली ने हमेशा उन पर भरोसा जताया। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंबाती रायुडू को शीर्ष स्तर का खिलाड़ी कहा।

रायूडू ने हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) को संबोधित और बीसीसीआई को फॉरवर्ड किए गए खत में लिखा है, 'श्रीमान, मैं आपके संज्ञान में लाना चाहूंगा कि मैं इस फैसले पर पहुंचा हूं कि मैं खेल से हटना चाहता हूं और खेल के सभी स्तरों और फॉर्म से संन्यास लेना चाहता हूं।'

कोहली ने ट्विटर पर रायुडू को टैग करते हुए लिखा, 'आगे के लिए शुभकामनाएं। तुम शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हो।'


रायुडू ने अपने करियर में काफी उतार चढाव देखे। 16 बरस की उम्र में जब उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया, तो कइयों ने उन्हें भविष्य का सितारा करार दिया था। रणजी ट्रॉफी सत्र 2002-03 में उन्होंने आंध्र प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक और शतक जमाया। वह बांग्लादेश के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के कप्तान भी रहे।

रायुडू ने भारत के लिए 55 वनडे में 47.05 के औसत से 1694 रन बनाए, जिनमें तीन शतक और 10 अर्धशतक लगाए। इसके अलावा उन्होंने छह टी20 इंटरनेशनल मैचों में 42 रन बनाए। रायुडू को भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

Open in app