ऋषभ पंत के तूफानी शतक के बाद रविंद्र जडेजा ने भी दिखाया दम, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर जड़ दिया अर्धशतक

ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने अपना फॉर्म वापस पा लिया है। चोट के बाद वापसी कर रहे जडेजा ने अभ्यास मैच में 54 रन बनाए।

By अमित कुमार | Published: June 14, 2021 11:04 AM2021-06-14T11:04:00+5:302021-06-14T11:04:00+5:30

WTC final Ravindra Jadeja slams unbeaten fifty in India intra-squad practice match | ऋषभ पंत के तूफानी शतक के बाद रविंद्र जडेजा ने भी दिखाया दम, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर जड़ दिया अर्धशतक

रविंद्र जडेजा। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsअभ्यास मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।ऋषभ पंत, शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा के बल्ले से रन निकले।मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर दो विकेट झटके।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले भारतीय टीम के भीतर आपस में खेले गए अभ्यास मैच में ऋषभ पंत ने नाबाद शतक जमाया जबकि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 85 रन की पारी खेली। दो टीमों की कप्तानी विराट कोहली और केएल राहुल ने की। इस अभ्यास मैच में बल्लेबाज अच्छी लय में नजर आए। रविंद्र जडेजा के बल्ले से अर्धशतक निकले। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने इसका एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें जडेजा बैटिंग करते नजर आ रहे हैं। एक टीम में सारे बल्लेबाज और दूसरी में नियमित गेंदबाजों के साथ राहुल, रिधिमान साहा और हनुमा विहारी थे । पंत ने 94 गेंद में नाबाद 121 रन बनाये । वहीं रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करते हुए गिल ने 135 गेंद में 85 रन की पारी खेली । 

समझा जाता है कि आउट होने के बाद भी बल्लेबाजों को खेलने के कई मौके दिये गए । अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 36 रन देकर कोहली की टीम के तीन बल्लेबाजों को आउट किया । दूसरे दिन बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो फुटेज में कप्तान कोहली लंबे समय बाद गेंदबाजी करते दिखे जिन्होंने राहुल को गेंद डाली ।

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं जबकि रोहित शर्मा और ऋषभ पंत संयुक्त छठे स्थान पर है। न्यूजीलैंड के लिये पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले डेवोन कोंवे 77वें स्थान पर है जबकि कप्तान केन विलियमसन शीर्ष पर हैं । कोंवे ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्टमें 347 गेंद में 200 रन बनाये थे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत की कप्तानी करने वाले कोहली 814 अंक लेकर पांचवें स्थान पर हैं । इंग्लैंड के कप्तान जो रूट उनसे एक पायदान ऊपर हैं । पंत और रोहित एक पायदान चढकर छठे स्थान पर हैं और दोनों के 747 अंक हैं । टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय आफ स्पिनर आर अश्विन 850 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं । 

Open in app