wtc final mohammed siraj may get chance playing eleven ishant sharma Mohammed Shami Jasprit Bumrah  | भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर चर्चा तेज, मोहम्मद सिराज के कारण बाहर होगा ये दिग्गज!
टीम प्रबंधन सिराज को प्लेइंग इलेवन में रखने के लिए बहुत उत्सुक है।  (file photo)

Highlightsभारत इस प्रतिष्ठित फाइनल मुकाबले में 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।न्यूजीलैंड की टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर दो टेस्ट की सीरीज खेल रही है।हम यह जानते हुए विमान में बैठेंगे कि हमारे पास बराबरी का मौका है।

साउथम्पटनः भारतीय खिलाड़ियों ने साउथम्पटन में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 18 जून से खेला जाएगा। 

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर चर्चा तेज हो गई है। शुक्रवार से जब पूरी टीम अभ्यास के लिए उतरेगी तो तेज गेंदबाजों के लिए यह एक तरह का ऑडिशन होगा। इसके केंद्र में मोहम्मद सिराज होंगे। टीम प्रबंधन सिराज को प्लेइंग इलेवन में रखने के लिए बहुत उत्सुक है। 

इशांत शर्मा टीम में जगह नहीं बना पाएंगे

मोहम्मद सिराज के प्लेइंग इलेवन में खेलने का मतलब है कि इशांत शर्मा टीम से बाहर हो जाएंगे। तेज गेंदबाजों की तिकड़ी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज खेलेंगे। 101 टेस्ट का अनुभव रखने वाले दिल्ली के इशांत शर्मा टीम में जगह नहीं बना पाएंगे। 

इशांत का अनुभव उनकी दावेदारी को मजबूत बनाता है। वे अभी तक 101 टेस्ट खेल चुके हैं। इनमें 12 टेस्ट उन्होंने इंग्लैंड में खेले हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट इशांत की उम्र को भी देख रहा है। वे 33 साल के हो चुके हैं। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रभावित किया है। 

इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह सभी चयन के लिए उपलब्ध

 2019 के अगस्त में भारत के वेस्टइंडीज दौरे के बाद यह पहली बार है, जब इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह सभी चयन के लिए उपलब्ध हैं। पिछले तीन वर्षों में विदेशों में भारत की सफलता के पीछे इन तीनों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

टीम प्रबंधन सिराज को एकादश में फिट करने का तरीका खोजने की कोशिश कर रहा है। ऐसा लगता है कि इशांत को आराम करने के लिए कहा जा सकता है। इशांत इस भूमिका को एक दशक से अधिक समय से निभा रहे हैं। भारतीय टीम प्रबंधन भी किसी ऐसे व्यक्ति को चाहेगा जो न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी पर हिट कर सके और लगातार बाउंसर फेंक सके।

20 विकेट लेना शुरू किया था

ईशांत जनवरी में टखने की गंभीर चोट से उबर गए थे और फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज के दौरान वापसी की थी। लेकिन इशांत की लंबे स्पैल गेंदबाजी करने की क्षमता पर चिंताएं हैं।भारतीय टीम ने रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों को एकादश में खेलकर बल्ले-गेंद का संतुलन बनाया है।

हार्दिक पांड्या ने चौथे सीमर की भूमिका निभाई थी, जब भारत ने 2018 में विदेशों में नियमित रूप से 20 विकेट लेना शुरू किया था। साउथम्पटन में स्थिति काफी सर्द है और न्यूजीलैंड की टीम चार सीमर खेलने में सहज होगी।

Web Title: wtc final mohammed siraj may get chance playing eleven ishant sharma Mohammed Shami Jasprit Bumrah 

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे