WTC Final: रोहित शर्मा और शुभमन गिल अच्छी शुरुआत के बाद पवेलियन लौटे, 36 गेंद के बाद पुजारा ने खोला खाता

WTC Final 2021 Day 2: चेतेश्वर पुजारा ने 36 गेंद के बाद चौके से खाता खोला। विराट कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 19, 2021 06:10 PM2021-06-19T18:10:03+5:302021-06-19T18:11:54+5:30

WTC Final 2021 Day 2 Rohit Sharma and Shubman Gill returned pavilion good start Pujara opened 36 balls | WTC Final: रोहित शर्मा और शुभमन गिल अच्छी शुरुआत के बाद पवेलियन लौटे, 36 गेंद के बाद पुजारा ने खोला खाता

भारत ने दो दिन पहले जो टीम चुनी थी उसमें कोई बदलाव नहीं किया।

googleNewsNext
Highlightsलंच के समय कप्तान विराट कोहली छह रन पर खेल रहे थे।पहले 11 ओवर में एक भी मेडन नहीं था लेकिन अगले तीन ओवरों में कोई रन नहीं बना।जैमीसन की शार्ट पिच गेंद गिल के हेलमेट की ग्रिल पर भी लगी।

WTC Final 2021 Day 2: रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अनुशासित बल्लेबाजी करके न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को मिल रही स्विंग का शुरू में डटकर सामना किया लेकिन वे लंबी पारियां खेलने में नाकाम रहे जिससे भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन लंच तक शनिवार को यहां दो विकेट पर 69 रन बनाये।

पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद हैंपशर बाउल में सर्द मौसम और बादलों से भरे आसमान को देखते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखायी। भारत ने दो दिन पहले जो टीम चुनी थी उसमें कोई बदलाव नहीं किया जबकि न्यूजीलैंड चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा।

न्यूजीलैंड ने किसी स्पिनर को अंतिम एकादश में नहीं रखा

उसके पास पांचवां तेज गेंदबाज आलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम हैं। मतलब न्यूजीलैंड ने किसी स्पिनर को अंतिम एकादश में नहीं रखा। इंग्लैंड में पहली पारी टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करने वाले रोहित (68 गेंदों पर 34 रन) और गिल (64 गेंदों पर 28 रन) स्पष्ट रणनीति के साथ क्रीज पर उतरे थे और उन्होंने ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के सामने इसे अच्छी तरह से लागू भी किया।

भारत की तरफ से पहला चौका लगाया

रोहित ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट की इनस्विंगर से निबटने के लिये खुले स्टान्स के साथ खेल रहे थे जबकि गिल ने साउदी की आउटस्विंगर से पार पाने के लिये अपनी क्रीज से थोड़ा बाहर खड़े थे। गिल ने बोल्ट की गेंद पुल करके भारत की तरफ से पहला चौका लगाया। जिसके बाद रोहित ने साउदी पर दो चौके जमाये। गिल ने काइल जैमीसन का स्वागत उनकी इन स्विंगर को चार रन के लिये भेजकर किया। पहले 11 ओवर में एक भी मेडन नहीं था लेकिन अगले तीन ओवरों में कोई रन नहीं बना।

जैमीसन की शार्ट पिच गेंद गिल के हेलमेट की ग्रिल पर भी लगी। इसी तेज गेंदबाज ने आखिर में रोहित को आउट करके न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलायी। साउदी ने तीसरी स्लिप में उनका शानदार कैच लिया। रोहित शॉट खेलने को लेकर असमंजस की स्थिति में आ गये थे जिसका फायदा गेंदबाज और कीवी टीम को मिला।

नील वैगनर ने अपने पहले ओवर में कोण लेती गेंद पर गिल को विकेटकीपर बी जे वाटलिंग के हाथों कैच कराया। लंच के समय कप्तान विराट कोहली छह रन पर खेल रहे थे जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 24 गेंदों का सामना किया है लेकिन उन्होंने अभी अपना खाता नहीं खोला है। 

Open in app