World Cup के बीच कोहली-धोनी के स्कूल की मिट्टी पहुंची लंदन, वजह है बेहद खास

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप का शानदार आगाज किया और अब उसका सामना 9 जून को लंदन में ऑस्ट्रेलिया से होगा।

By सुमित राय | Published: June 8, 2019 07:02 PM2019-06-08T19:02:12+5:302019-06-08T19:02:12+5:30

World Cup: Virat Kohli and MS Dhoni's school sending soil to London as blessing | World Cup के बीच कोहली-धोनी के स्कूल की मिट्टी पहुंची लंदन, वजह है बेहद खास

World Cup के बीच कोहली-धोनी के स्कूल की मिट्टी पहुंची लंदन

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम के खिलाड़ियों के स्कूलों ने आर्शीवाद देने के लिए एक नायाब तरीका अपनाया है।विराट कोहली के स्कूल की मिट्टी उन्हें आशीर्वाद देने के लिए लंदन भेजी गई है।धोनी के रांची स्थित स्कूल डीएवी जवाहर विद्या मंदिर की मिट्टी भी लंदन भेजी गई है।

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप का शानदार आगाज किया और अब उसका सामना 9 जून को लंदन में ऑस्ट्रेलिया से होगा। इस बीच भारतीय टीम के खिलाड़ियों के स्कूलों ने आर्शीवाद देने के लिए एक नायाब तरीका अपनाया है। इसमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह के स्कूल शामिल हैं।

स्टार स्पोर्ट्स ने शुक्रवार को एक ट्वीट करके बताया कि विराट कोहली दिल्ली के उत्तम नगर स्थित विशाल भारती स्कूल में पढ़ते थे और यहीं पर क्रिसेट खेलना शुरू किया था। अब स्कूल ने कोहली को आशीर्वाद देने के लिए स्कूल की मिट्टी भेजी है।


कोहली ने नौवीं कक्षा में सेवियर कॉन्वेंट में शामिल होने से पहले विशाल भारती में ही पढ़ाई की थी। विशाल भारती में पढ़ाई करने के दौरान ही वह 1998 में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में शामिल हुए थे। 

आशीर्वाद पहुंचाने के मामले में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी का स्कूल भी पीछे नहीं है। धोनी के रांची स्थित स्कूल डीएवी जवाहर विद्या मंदिर की मिट्टी भी लंदन भेजी गई है।


हार्दिक पांड्या के लिए भी आशीर्वाद के रूप में उनके क्रिकेट एकेडमी की मिट्टी भेजी गई है, जहां उन्होंने क्रिकेट खेलना सीखा था। 


जसप्रीत बुमराह के लिए भी आशीर्वाद के रूप में उनके स्कूल निर्माण हाई स्कूल की मिट्टी भेजी गई है, जहां उन्होंने पहली बार क्रिकेट खेलना शुरू किया था।


भारतीय टीम का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से लंदन के द ओवर क्रिकेट ग्राउंड में होना है। वहीं भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में होगा।

Open in app