World Cup: सेमीफाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ टॉप ऑर्डर बैट्समैन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम का सामना इंग्लैंड से 11 जुलाई को होगा।

By सुमित राय | Published: July 8, 2019 12:28 PM2019-07-08T12:28:35+5:302019-07-08T12:28:35+5:30

World Cup: Usman Khawaja out of World Cup, Matthew Wade included in team as replacement | World Cup: सेमीफाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ टॉप ऑर्डर बैट्समैन

उस्मान ख्वाज चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।

googleNewsNext
Highlightsवर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है।दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम का सामना इंग्लैंड से 11 जुलाई को होगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम का सामना इंग्लैंड से 11 जुलाई को होगा। सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है और स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाज चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। ख्वाजा की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में मैथ्यू वेड को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने उस्मान ख्वाजा के चोटिल होने की पुष्टि की और बताया कि हैमस्ट्रिंग खिंचाव के कारण वो विश्व कप के बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। बता दें कि उस्मान ख्वाजा को शनिवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी।

चोट के बाद उस्मान ख्वाजा को मैच के बीच में मैदान छोड़ कर जाना पड़ा था। हालांकि 7 विकेट गिरने के बाद वो दोबारा बैटिंग करने आए, लेकिन काफी तकलीफ में दिखे। उस मैच में उस्मान ख्वाजा 14 गेंदों में तीन चौके की मदद से 18 रन बनाकर कगीसो रबादा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

उस्मान ख्वाजा के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी फिटनेस समस्या से जूझ रहे हैं और संभावना जताई जा रही है कि वो अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। मार्कस स्टोइनिस के कवर के तौर पर मिशेल मार्श को इंग्लैंड बुलाया गया है।

मार्कस स्टोइनिस को पहले भी फिटनेस की समस्या थी और वो पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की जीत के दौरान नहीं खेल पाए थे। इसके बाद स्टोइनिस ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के लिए टीम में वापसी की थी, लेकिन एक बार फिर चोट से परेशान हैं।

Open in app