World Cup, Ind vs Pak: पाकिस्तान के इन 5 खिलाड़ियों से है टीम इंडिया को खतरा, रहना होगा सावधान

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा है और अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में टीम इंडिया ने हर मैच में पाकिस्तान को मात दी है।

By सुमित राय | Published: June 16, 2019 06:54 AM2019-06-16T06:54:37+5:302019-06-16T06:54:37+5:30

World Cup, Ind vs Pak: 5 Pakistani Players to Watch out for against India | World Cup, Ind vs Pak: पाकिस्तान के इन 5 खिलाड़ियों से है टीम इंडिया को खतरा, रहना होगा सावधान

पाकिस्तान ने इन 5 खिलाड़ियों से है टीम इंडिया को खतरा, रहना होगा सावधान

googleNewsNext
Highlightsभारत और पाकिस्ता के बीच मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।पाकिस्तान ने 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी भारत को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।ऐसे में भारतीय टीम को पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में उतरेगी। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा है और अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में टीम इंडिया ने हर मैच में पाकिस्तान को मात दी है।

टीम इंडिया जब मैनचेस्टर में उतरेगी तब उसकी निगाहें अपने चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में लगातार सातवीं बार हराने पर होंगी। हालांकि भारतीय टीम के लिए यह आसान नहीं होगा, क्योंकि पाकिस्तान ने उसे आखिरी बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हराया था। इसलिए इस मैच में भी टीम इंडिया को पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा।

बाबर आजम : बाबर आजम पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं और इस बार वो विराट कोहली की बैटिंग का वीडियो देखकर खास तैयारी में लगे हैं। भारत के खिलाफ बाबर का रिकॉर्ड हालांकि अच्छा नहीं रहा है और 4 मैचों में केवल 110 रन बनाए हैं, लेकिन इसके बावजूद भारत को बाबर आजम से सावधान रहना होगा। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में बाबर ने 52 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली थी।

फखर जमान : बाएं हाथ का बल्लेबाज फखर जमान टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान का घातक हथियार साबित हो सकते हैं। 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में फखर ने 106 गेंदों में 114 रनों की पारी खेलकर भारत के खिलाफ जीत में अहम योगदान दिया था। भारत के खिलाफ तीन मैचों में फखर ने 48.33 की औसत और 91.19 की स्ट्राइक रेट से 145 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है।

इमाम उल हक : पाकिस्तानी टीम की पारी शुरू करने वाले इमाम उल हक ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 44 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 53 रनों की पारी खेली थी। भारत के खिलाफ इमाम का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा और अब तक खेले दो मैचों में सिर्फ 12 रन बनाए हैं। लेकिन उनके पास क्षमता है कि वह किसी भी वक्त मैच का रुख पलट सकते हैं।

मोहम्मद आमिर : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर गेंद इंग्लैंड की पिचों पर कहर बरपा रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने पांच विकेट हासिल किया था और अब तक खेले 3 मैच में 10 विकेट ले चुके हैं। आमिर की गेंद अंदर और बाहर दोनों तरफ घूमती है और ऐसे में भारत के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत को हराने में आमिर ने अहम योगदान दिया था और 6 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया था।

हसन अली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को साल 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बनाने में गेंदबाज हसन अली का भी अहम योगदान था और फाइनल मुकाबले में उन्होंने 6.3 ओवर में 19 रन देकर भारत के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। ऐसे में भारतीय टीम को मैनचेस्टर में भी हसन अली से सावधान रहना होगा।

Open in app