World Cup 2019: टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहन सकती है 'ऑरेंज' जर्सी, जानिए वजह, ऑनलाइन लीक हुई तस्वीरें!

Team India orange jersey: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को खेले जाने वाले मैच में ऑरेंज रंग की जर्सी पहनकर खेल सकती है, ऑनलाइन लीक हुईं तस्वीरें

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 26, 2019 01:25 PM2019-06-26T13:25:29+5:302019-06-26T13:27:02+5:30

World Cup 2019: Team India orange jersey, will Indian team wear new jersey against England, Images leaked Online | World Cup 2019: टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहन सकती है 'ऑरेंज' जर्सी, जानिए वजह, ऑनलाइन लीक हुई तस्वीरें!

लीक हुईं टीम इंडिया की वैकल्पिक जर्सी की तस्वीरें!

googleNewsNext

टीम इंडिया हमेशा से क्रिकेट वर्ल्ड कप नीली (ब्लू) जर्सी पहनकर खेलती रही है, लेकिन 30 जून को इससे अगल ही नजारा देखने को मिल सकता है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम 30 जून को एजबेस्टन में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले अपने मैच में नारंगी (ऑरेंज) रंग की जर्सी पहनकर खेलने उतर सकती है। 

हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से टीम इंडिया की इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पहनी जाने वाली वैकल्पिक जर्सी की तस्वीरें जारी नहीं की है, लेकिन हाल ही में ऑनलाइन लीक हुई इस जर्सी की तस्वीरों ने फैंस के बीच खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

'सुपरफैन' के नाम से चर्चित महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस जर्सी की तस्वीरें शेयर की हैं।


टीम इंडिया की वैकल्पिक जर्सी में ऑरेंज रंग की अधिकता है, जबकि इसके कॉलर और सामने के हिस्से पर गहरे नीले रंग की भी मौजूदगी है। 

टीम इंडिया को क्यों बदलना होगा अपनी जर्सी का रंग!

इसकी वजह आईसीसी के उस नए नियम को माना जा रहा है जिसमें फुटबॉल की तरह की उन मैचों के लिए मेहमान टीम को अलग रंग की जर्सी पहनना अनिवार्य होगा जिनके मैचों का प्रसारण टीवी पर होगा। ये नियम दो टीमों की जर्सी के रंग में अंतर पैदा करने के लिए बनाया गया है। 

आईसीसी ने पहले ही सभी टीमों को उन मैचों के लिए जिमसें दो टीमों की जर्सी के रंग मिलते-जुलते हैं, के लिए वैकल्पिक जर्सी पहनने को कहा था।

अब क्योंकि भारत और इंग्लैंड की टीमों की जर्सी के रंग काफी मिलते-जुलते हैं और मेजबान होने की वजह से इंग्लैंड को अपनी जर्सी का रंग न बदलने की छूट है तो लेकिन टीम इंडिया को इस मैच के अपनी जर्सी का रंग बदलना होगा। 

इन टीमों के भी बदलना पड़ा अपनी जर्सी का रंग

सिर्फ भारत ही नहीं कई टीमों को अपनी नियमित जर्सी के साथ ही वैकल्पिक जर्सी पहननी पड़ी। दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी नियमित हरे रंग की जर्सी में चमकदार पीले रंग की जर्सी पहननी पड़ी, जबकि बांग्लादेश ने वॉर्म-अप मैच के दौरान उसकी नियमित हरे रंग की जर्सी के बजाय लाल रंग की जर्सी पहनी थी। वहीं श्रीलंकाई टीम भी वैकल्पिक जर्सी के तौर पर पीले-नीले रंग की किट का प्रयोग कर रही, जिसमें पीले रंग का ज्यादा प्रयोग किया गया है।  

पाकिस्तान को इससे छूट मिल गई, जबकि ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड को भी अपने विशेष रंगों के कारण जर्सी का रंग नहीं बदलना पड़ा, वहीं मेजबान होने के नाते इंग्लैंड को भी इससे छूट है, जो इस टूर्नामेंट में हल्के नीले रंग की किट का इस्तेमाल कर रही है। 

Open in app