World Cup 2019: Shikhar Dhawan to undergo scans on thumb | World Cup: धवन के अंगूठे की चोट पर आया बड़ा अपडेट, क्या खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच?
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी।

Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में धवन को नाथन कूल्टर नाइल की गेंद लगी थी।चोट और दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली थी।भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में अगला मैच 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप में अगला मैच 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की चोट को लेकर बड़ी खबर सामना आई है। बताया जा रहा है कि शिखर धवन का बाएं हाथ के अंगूठे में आई सूजन के लिए एहतियातन स्कैन कराया जाएगा, जिससे उन्हें लगी चोट की गंभीरता का पता चल सके।

बता दें कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी, लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे। काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली।

धवन हालांकि चोट के कारण क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर क्षेत्ररक्षण किया। पता चला है कि धवन के स्कैन के बाद फिजियो पैट्रिक फरहार्ट गुरुवार को ट्रेंटब्रिज में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में उनके खेलने पर फैसला करेंगे। भारतीय टीम उम्मीद कर रही होगी कि धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर नहीं हो।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है। भारत ने 5 जून को खेले पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था, इसके बाद टीम इंडिया ने मजबूत मानी जा रही ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात दी थी। भारत का अगला मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा, जबकि 16 जून को उसका सामना पाकिस्तान से होगा।


Web Title: World Cup 2019: Shikhar Dhawan to undergo scans on thumb
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे