World Cup में हुआ कुछ ऐसा, पूरी टीम पर लग गया जुर्माना

मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी डेविड बून ने विलियम्सन की टीम पर जुर्माना लगाया। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम किया था।

By भाषा | Published: June 23, 2019 10:16 PM2019-06-23T22:16:31+5:302019-06-23T22:16:31+5:30

World Cup 2019: New Zealand fined for slow over-rate against West Indies | World Cup में हुआ कुछ ऐसा, पूरी टीम पर लग गया जुर्माना

World Cup में हुआ कुछ ऐसा, पूरी टीम पर लग गया जुर्माना

googleNewsNext

न्यूजीलैंड की टीम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबले में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है। कप्तान केन विलियमसन की करियर की सर्वश्रेष्ठ 148 रन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को ओल्ड ट्रैफड मैदान में पर खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पांच रन से शिकस्त दी।

मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी डेविड बून ने विलियमसन की टीम पर जुर्माना लगाया। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम किया था। आईसीसी ने रविवार को कहा, ‘‘ खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत तय समय में ओवर पूरा नहीं करने पर प्रति ओवर के हिसाब से खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगता है जबकि कप्तान को इसकी दोगुनी राशि देनी होती है।’’

उन्होंने कहा कि, ‘‘इस नियम के मुताबिक विलियमसन को मैच फीस का 20 प्रतिशत राशि जुर्माने के रूप में देनी होगी जबकि बाकी खिलाड़ियों को 10-10 प्रतिशत। इसके साथ ही टीम में विलियमसन की मौजूदगी में अगर दूसरी बार ऐसा किया तो वह निलंबित हो जाऐंगे।’’ विलियमसन ने आरोप स्वीकार कर लिया इसलिए मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है।

Open in app