World Cup से बाहर होने पर कैलिस ने लताड़ा, बोले- साउथ अफ्रीका को इंग्लैंड से सबक लेने की जरूरत

World Cup 2019: अपने समय के दिग्गज ऑलराउंडर कैलिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से सबक लेना चाहिए जो 2015 विश्व कप के पहले दौर से बाहर हो गया था लेकिन इयोन मोर्गन की टीम इसके बाद एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची।

By भाषा | Published: June 24, 2019 03:10 PM2019-06-24T15:10:36+5:302019-06-24T15:10:36+5:30

World Cup 2019: Jacques Kallis urges South Africa to follow England's ODI example | World Cup से बाहर होने पर कैलिस ने लताड़ा, बोले- साउथ अफ्रीका को इंग्लैंड से सबक लेने की जरूरत

World Cup से बाहर होने पर कैलिस ने लताड़ा, बोले- साउथ अफ्रीका को इंग्लैंड से सबक लेने की जरूरत

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जाक कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप में लचर प्रदर्शन करके जल्दी बाहर होने पर कहा है कि टीम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के प्रदर्शन से सबक ले जिसने इस प्रारूप में काफी सुधार किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को लार्ड्स में पाकिस्तान की 49 रन की हार के साथ सुनिश्चित हो गया कि दक्षिण अफ्रीका 10 टीमों के राउंड रोबिन चरण से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगा। टीम को हालांकि अब भी दो मैच और खेलने हैं। पाकिस्तान के सात विकेट पर 308 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ विकेट पर 259 रन ही बना सकी।

अपने समय के दिग्गज ऑलराउंडर कैलिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से सबक लेना चाहिए जो 2015 विश्व कप के पहले दौर से बाहर हो गया था लेकिन इयोन मोर्गन की टीम इसके बाद एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची और इस साल खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल है।

कैलिस ने आईसीसी के कालम में लिखा, ‘‘इंग्लैंड ने 2015 के प्रदर्शन की निराशा का इस्तेमाल अपनी टीम के पुनर्गठन के लिए किया और एकदिवसीय क्रिकेट के प्रति अपने मानसिकता और रवैये को बदला। इंग्लैंड अब बिना डरे क्रिकेट खेलता है और गलतियां करने से नहीं डरता। मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका ने चीजों को काफी रक्षात्मक तरीके से लिया और उन्हें प्रत्येक मैच में और अधिक सकारात्मकता के साथ खेलना होगा।’’ कैलिस ने कहा कि रवैये में बदलाव का मतलब यह नहीं है कि दक्षिण अफ्रीका को नई टीम के साथ शून्य से शुरुआत करनी होगी।

Open in app