Ind vs WI: रोहित शर्मा को OUT दिए जाने पर मचा बवाल, फैंस ने थर्ड अंपायर पर निकाला गुस्सा

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 29 रन के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हो गए।

By सुमित राय | Published: June 27, 2019 05:09 PM2019-06-27T17:09:42+5:302019-06-27T17:09:42+5:30

World Cup 2019, Ind vs WI: Fans debate Rohit Sharma's dismissal after the decision by the third umpire | Ind vs WI: रोहित शर्मा को OUT दिए जाने पर मचा बवाल, फैंस ने थर्ड अंपायर पर निकाला गुस्सा

Ind vs WI: रोहित शर्मा को OUT दिए जाने पर मचा बवाल, फैंस ने थर्ड अंपायर पर निकाला गुस्सा

googleNewsNext
Highlightsगेंद रोहित के बल्ले और पैड के बीच से विकेटकीपर के हाथों में चली गई, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया।विंडीज ने डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद रोहित को आउट करार दिया।रोहित शर्मा 23 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 34वां मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की।

हालांकि भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 29 रन के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हो गए। दरअसल, छठे ओवर में केमार रोच गेंदबाजी कर रहे थे और ओवर की आखिरी गेंद रोहित शर्मा के बल्ले और पैड के बीच से निकलकर विकेटकीपर शाई होप के हाथों में चली गई।

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, क्योंकि उनका मानना था कि गेंद और बल्ले का संपर्क हुआ है, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया। विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद रोहित शर्मा को आउट करार दिया।




रिप्ले में अल्ट्रा एज में पता नहीं चल पा रहा था कि गेंद रोहित शर्मा के बल्ले को टच की है या नहीं। तीसरे अंपायर ने रोहित शर्मा को बिना किसी ठोस सबूत के आउट दे दिया। तीसरे अंपायर का यह फैसला काफी हैरान करने वाला था और इसके बाद भारतीय फैंस ने थर्ड अंपायर पर जमकर गुस्सा निकाला।










इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं किया। वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टीम में दो बदलाव किए। विंडीज टीम में सुनील अंबरीश और फाबियान एलेन को एविन लुईस और एश्ले नर्स की जगह टीम में शामिल किया गया।

Open in app