World Cup 2019: ICC has announced the commentators list for the tournament, India have three faces | आईसीसी ने जारी की वर्ल्ड कप के लिए कॉमेंटेटर्स की सूची, तीन भारतीयों को भी मिला मौका
माइकल क्लार्क इस बार कॉमेंट्री करते नजर आएंगे।

Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है।सीजन के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा।भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) कॉमेंटेटर्स की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में चार भारतीयों के भी नाम शामिल हैं। आईसीसी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

आईसीसी की कॉमेंटेटर्स की लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुल को जगह दी गई है। इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर और क्रिकेट कमेंटेटर तथा पत्रकार हर्षा भोगले को भी कॉमेंट्री पैनल में जगह मिली है।

आईसीसी ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी ब्रॉडकास्ट रणनीति भी तैयार कर ली है और बयान जारी कर बताया कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए पिछले विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को पांचवां खिताब दिलाने वाले कप्तान माइकल क्लार्क इस बार कॉमेंट्री करते नजर आएंगे।


पूर्व सलामी बल्लेबाज माइकल स्लेटर, मार्क निकोलस, नासीर हुसैन, इयान विशप, मेलेनी जोंस, कुमार संगाकारा, माइकल एथरटन, एलिसन मिशेल, ब्रेंडन मैक्कलम, ग्रीम स्मिथ, वसीम अकरम जैसे बड़े नाम हैं। इनके अलावा शॉन पोलक, माइकल होल्डिंग, ईशा गुहा, पोमी मांग्वा, साइमन डाउल, ईयान स्मिथ, रमीज राजा, अथर अली खान और इयान वार्ड के नाम भी शामिल हैं।

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और सीजन के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। वहीं भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।


Web Title: World Cup 2019: ICC has announced the commentators list for the tournament, India have three faces
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे