World Cup 1st Semi Final, Ind vs NZ: क्या बारिश डालेगी खलल, जानें सेमीफाइनल मैच के मौसम की जानकारी

World Cup 1st Semi Final, Ind vs NZ Weather Report Prediction: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

By सुमित राय | Published: July 8, 2019 12:39 PM2019-07-08T12:39:25+5:302019-07-08T13:39:03+5:30

World Cup 1st Semi Final, Ind vs NZ Weather Report, World Cup 1st Semi Final weather prediction,manchester weather, old trafford weather today | World Cup 1st Semi Final, Ind vs NZ: क्या बारिश डालेगी खलल, जानें सेमीफाइनल मैच के मौसम की जानकारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsभारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच 9 जुलाई को खेला जाएगा।यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा।सेमीफाइनल मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है और मौसम रिपोर्ट की माने तो मंगलवार को बारिश हो सकती है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच 9 जुलाई को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। सेमीफाइनल मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है और मौसम रिपोर्ट की माने तो मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश हो सकती है।

कितनी है मैच के दौरान बारिश की संभावना

सेमीफाइनल मैच के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड में बादल छाए रहेंगे और 55 फीसदी बारिश की संभावना है। मैनचेस्टर में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3.30 से 4.30 के बीच में बारिश हो सकती है। इसके बाद शामु 5.30 बजे और रात 10.30 बजे भी बारिश की संभावना जताई गई है। मैनचेस्टर में हवाएं 10-15 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से चलेंगी और मौसम में नमी भी रहेगी। तापमान अधिकतम 21 डिग्री सेल्सियस रहेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि मैच के एक दिन पहले यानि सोमवार को भी बारिश की संभावना है।

कैसी रहेगी पिच और किसे मिलेगा फायदा

मैनचेस्टर में सोमवार रात को बारिश हो सकती है, ऐसे में पिच में नमी रहने की संभावना है और इसका फायदा तेज गेंदबाज उठा सकते हैं। वहीं अगर मंगलवार को भी बारिश होती है तो पिच और आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच होना मुश्किल होगा।

मैच में बारिश हुआ तो क्या होगा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच में अगर मंगलवार को बारिश होती और मैच नहीं हो पाता है तो इसके लिए 10 जुलाई को रिजर्व डे रखा गया है। हालांकि, 10 जुलाई को बारिश की ज्यादा संभावना है और रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार को 70 फीसदी बारिश की संभवाना है।

बारिश से मैच रद्द हुआ तो क्या होगा

अगर रिजर्व डे पर भी बारिश के कारण मैच नहीं होता है और इसे रद्द करना पड़ा तो इसका सीधा फायदा टीम इंडिया को होगा। मैच रद्द होने की स्थिति में टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में पहुंच जाएगी, क्योंकि लीग मैचों में टीम इंडिया नंबर एक पर रही थी। आईसीसी के नियमों के मुताबिक जो टीम वर्ल्ड कप के लीग राउंड को पहले और दूसरे स्थान पर खत्म करती है उनको ये फायदा मिलता है।

Open in app