World Cup 1st Semi Final, Ind vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 5 खिलाड़ियों ने दिखाया दम, तो फाइनल में होगी टीम इंडिया!

भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल पक्का किया।

By सुमित राय | Published: July 9, 2019 07:15 AM2019-07-09T07:15:28+5:302019-07-09T07:15:28+5:30

World Cup 1st Semi Final, Ind vs NZ: 5 Indian Players will play key role for Semi Final | World Cup 1st Semi Final, Ind vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 5 खिलाड़ियों ने दिखाया दम, तो फाइनल में होगी टीम इंडिया!

न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 5 खिलाड़ियों ने दिखाया दम, तो फाइनल में होगी टीम इंडिया!

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा।भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच 9 जुलाई को दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच 9 जुलाई को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें के बीच वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी पहली बार मुकाबला होगा।

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

विराट कोहली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अब तक 8 मैचों में उन्होंने 442 रन बनाए हैं। कोहली ने इस टूर्नामेंट में अब तक शतक नहीं लगाया है और सेमीफाइनल जैसे बड़े दबाव वाले मैच में शतक से उम्मीद होगी।

रोहित शर्मा : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अब तक रिकॉर्डतोड़ पारी खेली है और 8 मैचों में 5 शतकों की मदद से 647 रन बना चुके हैं। भारतीय फैंस एक बार फिर रोहित से टीम को शानदार शुरुआत दिलाने की उम्मीद कर रहे हैं।

केएल राहुल : श्रीलंका के खिलाफ मैच में केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 189 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की थी और 111 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। शतक लगाने के बाद केएल राहुल का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ा हुआ है और सेमीफाइनल में फिर उनसे बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीद होगी।

जसप्रीत बुमराह : बुमराह ने 8 मैचों में 17 विकेट चटकाकर मौजूदा विश्व कप के सबसे सफल गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, बांग्लादेश के मुश्तफिजुर रहमान और न्यूजीलैंड के लॉकी फर्गसन के बाद तीसरे नंबर पर हैं। बुमराह से एक बार फिर शुरुआती ओवर और डेथ ओवरों में विकेट निकालने के अलावा रन रोकने की उम्मीद होगी।

मोहम्मद शमी : अफगानिस्तान के खिलाफ हैट-ट्रिक विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी अब तक चार मैचों में 14 विकेट ले चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी लीग मैच में शमी को आराम दिया गया था, लेकिन सेमीफाइनल में एक बार फिर वो शानदार गेंदबाजी की उम्मीद होगी।

Open in app