वेस्टइंडीज के कोच ने वनडे सीरीज से पहले टीम के खिलाड़ियों को दी सलाह, कहा- कोहली से लेनी चाहिए सीख

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम सहायक कोच रोडी एस्टविक ने कहा कि इस दौरे पर खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया है लेकिन क्रिकेट में आप कभी आराम नहीं कर सकते है।

By भाषा | Published: December 13, 2019 05:20 PM2019-12-13T17:20:53+5:302019-12-13T17:20:53+5:30

Work as hard as Virat Kohli: West Indies assistant coach Roddy Estwick to players | वेस्टइंडीज के कोच ने वनडे सीरीज से पहले टीम के खिलाड़ियों को दी सलाह, कहा- कोहली से लेनी चाहिए सीख

वेस्टइंडीज के कोच ने वनडे सीरीज से पहले टीम के खिलाड़ियों को दी सलाह, कहा- कोहली से लेनी चाहिए सीख

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज के सहायक कोच ने कहा उनकी टीम के सभी खिलाड़ियों को भारतीय कप्तान की तरह कड़ी मेहनत करनी चाहिए।रोडी एस्टविक ने कहा कड़ी मेहनत कई बार उबाऊ होता है लेकिन इससे आपको सफलता मिलेगी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम सहायक कोच रोडी एस्टविक ने विराट कोहली को ‘पैमाना’ बताते हुए कहा कि लक्ष्य हासिल करने के लिए उनकी टीम के सभी खिलाड़ियों को भारतीय कप्तान की तरह कड़ी मेहनत करनी चाहिए। रविवार से शुरु हो रहे तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले एस्टविक ने कहा कि शिमरोन हेटमेयर और निकोलस पूरन जैसे टीम के युवा खिलाड़ियों को विरोधी कप्तान कोहली से सीख लेनी चाहिए।

उन्होंने शुक्रवार को कहा, ‘‘टीम में हेटमेयर, पूरन और होप जैसे खिलाड़ियों के होने से यह हमारे लिए रोमांचक समय है। हमें ऐसे युवा बल्लेबाज मिले हैं, जो बेहतर प्रगति कर रहे हैं। अहम बात हालांकि यह है कि आप कड़ी मेहनत करने के लिए कैसे तैयार होते हैं। आपको विराट कोहली में एक पैमाना मिला है। वह ऐसा खिलाड़ी है जो जिम में काफी मेहनत करते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनसे काफी खिलाड़ी सीख सकते हैं। तभी हमारे लिए मौका होगा। कड़ी मेहनत के बिना सफलता नहीं मिलेगी। कड़ी मेहनत कई बार उबाऊ होता है लेकिन इससे आपको सफलता मिलेगी। एक बार जब वे काम करना शुरू करेंगे और इस प्रक्रिया से जूझेंगे तब उनके पास मौका होगा।’’ उन्होंने कहा कि इस दौरे पर खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया है लेकिन क्रिकेट में आप कभी आराम नहीं कर सकते है।

उन्होंने कहा, ‘‘वे इस दौरे पर शानदार रहे हैं, हम उनकी गलती नहीं मान सकते। उन्होंने वास्तव में कड़ी मेहनत की है। वह अब परिणाम में दिखेगा। अगर आप टी20 में हेटमेयर के खेल को देखें तो यह रोमांचक था। अब हम एक लंबे प्रारूप में जा रहे है। लोग इस तथ्य को भूल जाते हैं कि बहुत कम उम्र में, उनके पास पहले से ही चार वनडे शतक हैं। जाहिर है वह काफी प्रतिभावान है। क्रिकेट में आप आराम नहीं कर सकते।’’ एस्टविक ने कहा कि वेस्टइंडीज ने टी20 श्रृंखला में भारत से अंतर को कम करने के मामले में अच्छा प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हम टी20 में अपने प्रदर्शन से खुश है। इन दोनों टीमों ने जब वेस्टइंडीज में तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली थी तब काफी अंतर था। हम खुश है कि उस अंतर का कम (टी20 में) कर पाये और उम्मीद है कि 50 ओवर के प्रारूप में भी ऐसा ही होगा।’’

Open in app