महिला टी20 चैलेंज फाइनल: ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ सुपरनोवाज का पलड़ा भारी

By भाषा | Published: November 8, 2020 01:17 PM2020-11-08T13:17:38+5:302020-11-08T13:17:38+5:30

Women's T20 Challenge Final: Supernova's weight against Trailblazers | महिला टी20 चैलेंज फाइनल: ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ सुपरनोवाज का पलड़ा भारी

महिला टी20 चैलेंज फाइनल: ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ सुपरनोवाज का पलड़ा भारी

googleNewsNext

शारजाह, आठ नवंबर लगातार तीसरे महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज खिताब पर नजरें टिकाए बैठी सुपरनोवाज की टीम सोमवार को यहां होने वाले फाइनल में ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी।

फाइनल में हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज की टीम लय के साथ उतरेगी क्योंकि शनिवार को अंतिम लीग मुकाबले में उन्होंने स्मृति मंधाना की अगुआई वाले ट्रेलब्लेजर्स को हराया था।

वर्ष 2018 और 2019 के चैंपियन सुपरनोवाज ने अंतिम ओवर में सुपरनोवाज को दो रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

गत चैंपियन टीम के लिए सलामी बल्लेबाज चामरी अटापट्टू (111 रन) ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। श्रीलंका की इस अनुभवी खिलाड़ी ने मौजूदा सत्र में सुपरनोवाज के लिए अब तक सर्वाधिक रन बनाए हैं। ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ लीग मैच में उन्होंने 48 गेंद में 67 रन की पारी खेलकर टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक जड़ा था।

कप्तान हरमनप्रीत ने दोनों मैचों में 31 रन की पारियां खेली और भारतीय टी20 टीम की कप्तान फाइनल में बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगी।

दूसरी तरफ ट्रेलब्लेजर्स ने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की। इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन और अनुभवी झूलन गोस्वामी की अगुआई में उसके गेंदबाजों ने वेलोसिटी को सिर्फ 47 रन पर ढेर करके आसान जीत दर्ज की थी।

कप्तान स्मृति दो मैचों में 39 रन ही बना पाई है और फाइनल में टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी। सलामी बल्लेबाज डिएंड्रा डोटिन फॉर्म में हैं लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाई हैं।

दीप्ति शर्मा (नाबाद 43) और हरलीन देओल (27 रन, 15 गेंद) ने सुपरनोवाज के खिलाफ लीग मैच में ट्रेलब्लेजर्स को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था और दोनों अपने इस प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगी।

स्पिनरों के इस मैच में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है और दोनों टीमों के पास अच्छे स्पिनर मौजूद हैं।

ट्रेलब्लेजर्स के पास दुनिया की नंबर एक टी20 गेंदबाज बायें हाथ की स्पिनर एकलेस्टोन और राजेश्वरी गायकवाड़ हैं जबकि सुपरनोवाज की टीम में भारत की स्टार लेग स्पिनर पूनम यादव और राधा यादव शामिल हैं।

तेज गेंदबाजी विभाग में ट्रेलब्लेजर्स के पास अनुभवी झूलन हैं जबकि सुपरनोवाज के लिए दक्षिण अफ्रीका की अयाबोंगा खाका और वेस्टइंडीज की शकीरा सेलमन ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

टीमें इस प्रकार हैं:

सुपरनोवाज: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, चामरी अटापट्टू, प्रिया पूनिया, अनुजा पाटिल, राधा यादव, तान्या भाटिया, शशिकला श्रीवर्धने, पूनम यादव, शकीरा सेलमन, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्रकार, आयुशी सोनी, अयाबोंगा खाका और मुस्कान मलिक।

ट्रेलब्लेजर्स: स्मृति मंधाना (कप्तान), दीप्ति शर्मा, पूनम राउत, ऋचा घोष, डी हेमलता, नुजहत परवीन, राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, झूलन गोस्वामी, सिमरन दिल बहादुर, सलमा खातून, सोफी एकलेस्टोन, एन चेंथम, डिएंड्रा डोटिन और काशवी गौतम।

समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app