IPL: बीसीसीआई ने जारी किया महिला आईपीएल का शेड्यूल, जानें कब और कहां खेले जाएंगे मैच

पिछले साल के महिला प्रदर्शनी मैच की सफलता को देखते हुए आईपीएल के 12 सीजन के साथ ही बीसीसीआई ने मिनी महिला आईपीएल कराने का फैसला किया है।

By सुमित राय | Published: April 23, 2019 11:15 PM2019-04-23T23:15:26+5:302019-04-23T23:15:26+5:30

Women's IPL exhibition games to be held in Jaipur from 6 to 11th May | IPL: बीसीसीआई ने जारी किया महिला आईपीएल का शेड्यूल, जानें कब और कहां खेले जाएंगे मैच

IPL: बीसीसीआई ने जारी किया महिला आईपीएल का शेड्यूल, जानें कब और कहां खेले जाएंगे मैच

googleNewsNext

पिछले साल के महिला प्रदर्शनी मैच की सफलता को देखते हुए आईपीएल के 12 सीजन के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मिनी महिला आईपीएल कराने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने इसके कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इस बार छह से 11 मई के बीच जयपुर में महिला टी20 चैलेंज का आयोजन किया जाएगा, जिसे महिला मिनी आईपीएल भी कहा जा रहा है।

इस टूर्नामेंट में तीन टीमें सुपरनोवा, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी भाग लेंगी, जो राउंड रॉबिन आधार पर एक दूसरे से एक एक मैच खेलेंगी। शीर्ष पर रहने वाली दो टीमों के बीच 11 मई को फाइनल खेला जाएगा। इसके एक दिन बाद हैदराबाद में आईपीएल का फाइनल होगा।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'इन टीमों में भारतीय क्रिकेट की वर्तमान और भविष्य की खिलाड़ी शामिल होंगी, जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ मिलकर खेलेंगी। सभी मैचों का स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के बीच छह मई को, दूसरा मैच ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी के बीच आठ मई को तथा तीसरा मैच सुपरनोवा और वेलोसिटी के बीच नौ मई को खेला जाएगा।

पिछले साल आईपीएल के दौरान मुंबई में महिलाओं का एक प्रदर्शनी मैच रखा गया था, जिसमें दो टीमों ने हिस्सा लिया था। इस दौरान एक टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Trailblazers) और दूसरी टीम की कप्तान स्मृति मंधाना (Supernovas) थीं। हरमनप्रीत कौर की टीम ने इस मैच में स्मृति मंधाना की टीम को तीन विकेट से हराया था। (भाषा से इनपुट

Open in app