Womens Big Bash League 2020: Sydney Sixers fined for incorrectly naming Hayley Silver-Holmes in XI | बगैर अनुमति खिलाड़ी को कर लिया टीम में शामिल, बिग बैश लीग में हुई भारी चूक
सिडनी ने बिना किसी अनुमति के हेले सिल्वर-होम्स को अंतिम एकादश में शामिल कर लिया था।

Highlightsमेलबर्न रेनेगाडेस-सिडनी सिक्सर्स के बीच सीजन का 52वां मैच। सिडनी सिक्सर्स पर लगा भारी जुर्माना।बगैर इजाजत हेले सिल्वर-होम्स को प्लेइंग इलेवन में चुना।

वीमेंस बिग बैश लीग 2020 (Womens Big Bash League 2020) में मेलबर्न रेनेगाडेस वीमेंस ने सिडनी सिक्सर्स वीमेंस को सीजन के 52वें मैच में 6 विकेट से मात दी। इस टीम में एक ऐसी खिलाड़ी को चुना गया, जिसने टीम में होने के बावजूद किसी भी प्रकार का योगदान नहीं दिया, जिसके पीछे की वजह खुद टीम की ही गलती थी।

सिडनी सिक्सर्स से हुई भारी भूल

दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) टीम सिडनी सिक्सर्स पर टूर्नामेंट के नियमों का उल्लघंन करने के लिए 25,000 डॉलर का जुर्माना लगाया, जिसने टीम शीट में एक खिलाड़ी को शामिल कर दिया जबकि वह उसकी अधिकारिक टीम का हिस्सा नहीं थी।

बगैर अनुमति हेले सिल्वर-होम्स को चुना

सिडनी सिक्सर्स ने शनिवार की रात मेलबर्न रेनेगाडेस के खिलाफ अपने मैच में तेज गेंदबाज हेले सिल्वर-होम्स को चुना। वह हाल में पैर की चोट से उबरकर लौटी हैं लेकिन बिग बैश तकनीकी समिति ने उनकी वापसी को अभी तक मंजूरी नहीं दी थी।

स्वीकृति के बिना सिल्वर-होम्स तकनीकी रूप से चयन के लिए अयोग्य थीं। उन्होंने सिक्सर्स की पारी में बल्लेबाजी नहीं की क्योंकि यह गलती उनके मैदान पर उतरने से पहले ही पता कर ली गई। सिक्सर्स ने गलती की सूचना दी लेकिन फिर भी उस पर कड़ा जुर्माना लगाया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया बयान

रविवार को जारी एक बयान में सीए के इंटीग्रिटी और सुरक्षा प्रमुख सीन कैरल ने कहा, ‘‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने सभी टूर्नामेंट में सत्यनिष्ठा की महत्ता पर काफी जोर देता है जिसमें अपने खिलाड़ियों के अनुबंध के नियमों का अनुपालन करना भी शामिल है। उन्होंने कहा, ‘‘सिडनी सिक्सर्स द्वारा किया गया उल्लघंन गंभीर प्रकृति का है और बीती रात के मैच के दौरान क्लब के इस काम से बुरा असर पड़ा। हम एलेन सुलिवान की निष्कर्षों का समर्थन करते हैं।’’

खिताबी रेस से बाहर सिडनी सिक्सर्स

सिडनी सिक्सर्स और मेलबर्न रेनेगाडेस, दोनों ही टीमें सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी हैं। 25 और 26 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाने हैं, जिनमें ब्रिस्बेन हीट, सिडनी थंडर्स, मेलबर्न स्टार्स और पर्थ स्कॉर्चर्स ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी। फाइनल मैच 28 नवंबर को खेला जाना है।

Web Title: Womens Big Bash League 2020: Sydney Sixers fined for incorrectly naming Hayley Silver-Holmes in XI

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे