Women T20 Challenge: हरमनप्रीत कौर-मिताली राज की टीम के बीच होगा फाइनल मुकाबला

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम सुपरनोवा भी फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। फाइनल में वेलोसिटी का सामना सुपरनोवाज की टीम के साथ ही शनिवार को होगा।

By सुमित राय | Published: May 10, 2019 12:25 AM2019-05-10T00:25:40+5:302019-05-10T00:28:31+5:30

women t20 challenge: Supernovas beat Velocity to reach in Final | Women T20 Challenge: हरमनप्रीत कौर-मिताली राज की टीम के बीच होगा फाइनल मुकाबला

सुपरनोवा ने वेलोसिटी को 12 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

googleNewsNext
Highlightsसुपरनोवा ने महिला टी20 चैलेंज के तीसरे मुकाबले में वेलोसिटी को 12 रनों से हरा दिया। मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी हार के बावजूद फाइनल में पहुंचने में सफल रही।फाइनल में वेलोसिटी का सामना सुपरनोवाज की टीम के साथ ही शनिवार को होगा।

जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 77) की अर्धशतकीय पारी के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत सुपरनोवा ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए महिला टी20 चैलेंज के तीसरे मुकाबले में वेलोसिटी को 12 रनों से हरा दिया। मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी की टीम इस हार के बावजूद टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रही। वहीं इस जीत के साथ ही हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम सुपरनोवा भी फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। फाइनल में वेलोसिटी का सामना सुपरनोवाज की टीम के साथ ही शनिवार को होगा।

सुपरनोवाज की टीम के दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक रहा और वह तीन टीमों की अंकतालिका में शीर्ष पर रहा। वहीं, वेलोसिटी के भी दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक लेकर दूसरे नंबर पर रही, जबकि ट्रेलब्लेजर्स ने भी दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक हासिल किए। हालांकि नेट रन रेट के आधार पर सुपरनोवा और वेलोसिटी फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं।


इस मैच में वेलोसिटी की कप्ताम मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद सुपरनोवा ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर 142 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेलोसिटी की टीम 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 130 रन ही बना पाई और उसे 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा।


सुपरनोवा की ओर से जेमिमा के अलावा चमारी अटापट्टू ने 31, प्रिया पूनिया ने 16, सोफी डिवाइन ने 9 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 1 रनों की पारी खेली। वहीं वेलोसिटी की ओर से एमिला केर ने 2 विकेट अपने नाम किया, जबकि शिखा पाण्डेय को एक सफलता मिली।

वेलोसिटी की ओर से डेनियल व्याट ने 43, कप्तान मिताली राज ने नाबाद 40, वेदा कृष्णामूर्ति ने नाबाद 30, हायले मैथ्यूज ने 11 और शेफाली वर्मा ने 2 रनों की पारी खेली। सुपरनोवा की ओर से राधा यादव, अनुजा पाटिल और पूनम यादव को एक-एक सफलता मिली।

Open in app