Windies vs England, 3rd Test: Keemo Paul suffer injuries during match | मैच के दौरान चोटिल हुए कीमो पॉल, स्ट्रेचर पर उठा ले जाया गया अस्पताल
मैच के दौरान चोटिल हुए कीमो पॉल, स्ट्रेचर पर उठा ले जाया गया अस्पताल

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच सेंट लूसिया में जारी तीसरे टेस्ट मैच में कीमो पॉल चोटिल हो गए। ये चोट इतनी गहरी थी कि वह खड़े भी नहीं हो पा रहे थे और उन्हें स्ट्रेचर की मदद से बाहर ले जाना पड़ा। ये घटना तीसरे दिन के खेल की है। दिन के चौथे ओवर में शैनन गेब्रियल की गेंद पर जो डेनली ने कवर-ड्राइव की ओर शॉट खेला। इस गेंद को पकड़ने की कोशिश में पॉल को चोट आ गई। इसके बाद पॉल को तुरंत हॉस्पिटल भेजा गया।

विंडीज क्रिकेट ने ये आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी कि पॉल की मांसपेशियों में खिंचाव है और वो चाय से पहले वापस नहीं आएंगे।”


पॉल की क्वाड्रिसेप्स मांसपेशियों में तनाव है, इस तरह की इंजरी से उबरने में डेढ़ महीने तक का समय लग सकता है। टीम के सामने सबसे बड़ा डर ये है कि इस चोट की वजह से पॉल को पांच मैचों की वनडे सीरीज से बाहर ना बैठना पड़े।

वेस्टइंडीज पहले ही जीत चुका सीरीज: जो रूट के 16वें टेस्ट शतक की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया। रूट ने 209 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 111 रन बनाए। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन बना लिए थे और अब उसके पास 448 रन की बढ़त है, जबकि पूरे दो दिन का खेल बाकी है। 

वेस्टइंडीज टीम श्रृंखला पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिए खेल रहा है। कीमो पॉल को लगी चोट के कारण वेस्टइंडीज का गेंदबाजी संयोजन गड़बड़ हो गया था, जिसका इंग्लैंड ने पूरा फायदा उठाया। रूट ने तीसरे विकेट के लिए जो डेनली (69) के साथ 74 रन की, चौथे विकेट के लिए जोस बटलर (56) के साथ 107 रन की और पांचवें विकेट के लिए बेन स्टोक्स (नाबाद 29) के साथ अब तक 71 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।


Web Title: Windies vs England, 3rd Test: Keemo Paul suffer injuries during match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे