WIN vs Eng, 3rd Test: Joe Root notches up his 16th century to puts England in command of third Test | WIN vs Eng: जो रूट के शतक से विंडीज के खिलाफ मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, बनाई 448 रनों की बढ़त
विंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जो रूट 111 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Highlightsइंग्लैंड की टीम पहली पारी में 277 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी।इंग्लैंड ने विंडीज टीम को 154 रन पर आउट कर 123 रन की बढ़त हासिल की थी।इंग्लैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाकर 448 रनों की बढ़त बना ली है।

जो रूट (नाबाद 111) ने विंडीज टीम के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इंग्लैंड ने सुबह के सत्र की गलतियों का फायदा उठाकर वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी बढ़त को मजबूती प्रदान की। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट गंवाकर 325 रन बना लिए थे और मैच में 448 रनों की बढ़त बना ली थी।

मार्क वुड और मोईन अली की शानदार गेंदबाजी के बाद वेस्टइंडीज को पहली पारी में 154 रन पर ऑलआउट करने के बाद इंग्लैंड ने 123 रन की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 277 रन बनाए थे। सीरीज में पहला मैच खेल रहे मार्क वुड ने शानदार गेंदबाजी की और 8.2 ओवर में 41 रन देकर पांच विकेट लिए। वहीं इंग्लैंड के मोइन अली ने भी मार्क वुड का पूरा साथ दिया और 15 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। वहीं स्टूअर्ट ब्रॉड को एक सफलता मिली।

तीसरे दिन इंग्लैंड ने सुबह बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने रोरी बर्न्स (दस) का विकेट जल्दी गंवा दिया। कीमो पॉल की गेंद पर अलजारी जोसेफ ने उनका कैच लिया। नियमित कप्तान जैसन होल्डर पर प्रतिबंध लगने के कारण इस मैच में खेल रहे पॉल को हालांकि क्षेत्ररक्षण करते समय पांव में चोट लगने के कारण जल्द ही मैदान छोड़ना पड़ा।

जो डेनली भी जल्द पवेलियन लौट जाते लेकिन शिमरोन हेटमेयर ने उनका आसान कैच टपका दिया। डेनली तब 12 रन पर थे और लंच के समय वह 45 रन पर खेल रहे थे। इंग्लैंड ने दूसरे सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स (23) का भी विकेट गंवाया। उनकी जगह लेने के लिये उतरे जो रूट (नाबाद 18) ने डेनली के साथ मिलकर टीम को आगे कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया। (भाषा से इनपुट)


Web Title: WIN vs Eng, 3rd Test: Joe Root notches up his 16th century to puts England in command of third Test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे