क्या दोबारा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बन पाएंगे स्टीव स्मिथ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ने दिया ये जवाब

बॉल टैम्परिंग के बाद स्टीव स्मिथ की शानदार वापसी के बाद एक बार फिर इस बात की चर्चा होने लगी है कि क्या वो फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी संभालेंगे?

By सुमित राय | Published: August 9, 2019 01:35 AM2019-08-09T01:35:44+5:302019-08-09T01:35:44+5:30

Will Steve Smith resume captaincy duties once leadership ban ends next year? CA chairman makes big statement | क्या दोबारा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बन पाएंगे स्टीव स्मिथ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ने दिया ये जवाब

क्या दोबारा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बन पाएंगे स्टीव स्मिथ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ने दिया ये जवाब

googleNewsNext
Highlightsस्टीव स्मिथ को बॉल टैम्परिंग के आरोप में एक साल के लिए बैन किया गया था।स्मिथ पर बैन के बाद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कमान टिम पेन को सौंपी गई थी।अब स्मिथ ने एक साल की सजा के बाद टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टैम्परिंग के बाद शानदार वापसी की है और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया। स्मिथ के इस शानदार प्रदर्शन के बाद एक बार फिर इस बात की चर्चा होने लगी है कि क्या वो फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी संभालेंगे?

इस सवाल के जवाब में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने पक्ष रखा है और बोर्ड के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने स्टीवन स्मिथ को फिर से टीम का कप्तान बनाए जाने के किसी भी संभावना से इनकार किया है।

उन्होंने कहा, 'यह हमारी योजना में भी नहीं है। हमारे पास पहले ही एक कप्तान है, जो शानदार काम कर रहे हैं। स्मिथ केवल टीम में वापस आए हैं। हमने इस बारे में सोचा भी नहीं है और न ही बोर्ड की बैठक में इस पर कोई चर्चा की है।'

बता दें कि पिछले साल मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट बॉल टैम्परिंग के दोषी पाए गए थे। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया था, जबकि कैमरून बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने क्रिकेट से दूर रहने की सजा मिली थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कमान टिम पेन को सौंपी गई थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा, 'स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट टीम में वापस आ गए है, इस बात से हम बेहद खुश हैं और वो अच्छा खेल रहे हैं। टिम पेन वास्तव में बहुत अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। स्मिथ को फिर से कप्तान बनाना हमारे एजेंडे में नहीं है।'

Open in app