Will Hardik Pandya, KL Rahul miss World Cup 2019, Diana Edulji gives this reply | क्या हार्दिक पंड्या और केएल राहुल वर्ल्ड कप 2019 से भी होंगे बाहर, डायना एडुल्जी ने दिया 'चौंकाने' वाला जवाब
क्या पंड्या और राहुल वर्ल्ड कप 2019 से भी होंगे बाहर

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर एक टीवी शो में महिलाओं के लिए अनुचित टिप्पणियों के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक छह सदस्यीय जांच समिति का गठन करते हुए निलंबित कर दिया। इस वजह से ये दोनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए और उन्हें तुरंत ही स्वदेश भेज दिया गया।

लेकिन अब आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दोनों खिलाड़ी न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बल्कि मई में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2019 से भी बाहर हो सकते हैं। क्या ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो सकते हैं?

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सवाल के जवाब में सीओए सदस्य डायना एडुल्जी ने कहा है, 'ऐसा हो भी हो सकता है।' एडुल्जी इन दोनों खिलाड़ियों पर कड़ी कार्रवाई चाहती हैं। ऐसे में अगर जांच समिति ने इन दोनों पर ज्यादा लंबी अवधि का बैन लगाया तो उनके लिए वर्ल्ड कप 2019 में खेलना मुश्किल हो जाएगा। 

इस रिपोर्ट के मुताबिक एडुल्जी ने इन दोनों के मामले पर कहा, 'कोई भी खेल से बड़ा नहीं है। कोई भी संस्थान से बड़ा नहीं है। आचार संहिता होती हैं, जिसका जिक्र आपके करार में होता है। आपको इन नियमों का पालन करना होता है। हर खिलाड़ी को उसकी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। ऐसी खराब बातें बीसीसीआई का नाम खराब करती हैं और हमें इसमें सुधार करना था। उन्हें वापस लौटना पड़ा। वे ऑस्ट्रेलिया में क्या करते? वे हॉलीडे के लिए नहीं गए थे। उन्हें निलंबित कर दिया गया है। '  

इस मामले में सीओए चीफ विनोद राय इन दोनों पर दो वनडे का बैन लगाना चाहते थे लेकिन डायना एडुल्जी उन पर कड़ी कार्रवाई चाहती थीं, अब ये दोनों स्वदेश वापस लौट आए हैं और उन्हें जांच समिति की रिपोर्ट के बाद जुर्माना या बैन झेलना पड़ सकता है। 

इन दोनों ही क्रिकेटरों को हाल ही में कॉफी विद करण में महिलाओं के खिलाफ अनुचित कमेंट के लिए कड़ी आलोचना झेलनी पड़ी थी। खासकर पंड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध होने से लेकर ऐसी कई बातें कीं, जिसे सेक्सियट माना गया और इन दोनों को बीसीसीआई ने निलंबित कर दिया। 


Web Title: Will Hardik Pandya, KL Rahul miss World Cup 2019, Diana Edulji gives this reply
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे