BCCI कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल को दमदार प्रदर्शन के बावजूद क्यों नहीं मिली जगह, जानिए

Prithvi Shaw and Mayank Agarwal: बीसीसीआई की नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में युवा बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को शामिल नहीं किया गया है, जानिए वजह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 9, 2019 05:23 PM2019-03-09T17:23:15+5:302019-03-09T17:23:15+5:30

Why Prithvi Shaw and Mayank Agarwal misses out from BCCI contract list, Know the reason | BCCI कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल को दमदार प्रदर्शन के बावजूद क्यों नहीं मिली जगह, जानिए

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को नहीं मिली BCCI कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह

googleNewsNext

बीसीसीआई ने गुरुवार को टीम इंडिया के लिए 2018-19 सीजन के लिए नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी। इस बार बीसीसीआई ने चार ग्रेड (A+, A, B और C) में कुल 25 खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है। इस बार सिर्फ तीन खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। 

इस लिस्ट में शामिल कुल 25 खिलाड़ियों में से खलील अहमद और हनुमा विहारी को पहली बार बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट मिला है। लेकिन पिछले साल अक्टूबर में अपना टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ने वाले वाले पृथ्वी शॉ और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज मयंक अग्रवाल को इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में मौका नहीं मिला है। 

क्यों नहीं मिली पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल को जगह?

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह न मिलने की वजह है कि वे इसका पात्रता पूरी नहीं करते हैं।

नियमों के मुताबिक, इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह बनाने के लिए खिलाड़ी के लिए कम से कम तीन टेस्ट और आठ वनडे मैच खेलना जरूरी होता है।  

ये दोनों ही सी कैटिगरी में जगह पाने के करीब हैं, और जैसे ही ये दोनों अपना अगला टेस्ट खेलेंगे इसके योग्य हो जाएंगे, क्योंकि वह इन दोनों का ही तीसरा टेस्ट होगा।

इन दोनों का अब भी वनडे में खेलना बाकी है। पृथ्वी शॉ ने राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ते हुए मैन ऑफ सीरीज रहे थे, जबकि मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया में अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की थी।  

Open in app