रिद्धिमान साहा को क्यों मिली टीम इंडिया में जगह और क्या है ऋषभ पंत का भविष्य, कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

रिद्धिमान साहा को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह शामिल किए जाने को लेकर भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने खुलकर बात की है।

By सुमित राय | Published: October 9, 2019 08:44 AM2019-10-09T08:44:19+5:302019-10-09T08:44:19+5:30

What convinced the team management to drop Rishabh Pant and pick Wriddhiman Saha in the Test eleven, Know Ravi Shastri View | रिद्धिमान साहा को क्यों मिली टीम इंडिया में जगह और क्या है ऋषभ पंत का भविष्य, कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

रिद्धिमान साहा को क्यों मिली टीम इंडिया में जगह और क्या है ऋषभ पंत का भविष्य

googleNewsNext
Highlightsभारत ने पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।इस मैच में विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह टीम में रिद्धिमान साहा को शामिल किया गया था।

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) को 203 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया गया था और विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह टीम में रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को शामिल किया गया था।

साहा को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह शामिल किए जाने को लेकर भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को टीम में क्यों शामिल किया गया और ऋषभ पंत को क्यों बाहर किया गया।

स्पोर्ट्स्टार से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, 'रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) चोटिल थे और यहीं कारण था कि ऋषभ पंत टीम में आए। साहा दुनियाभर की और भारत की पिचों के लिए बेस्ट कीपर हैं। उछाल भरी पिचों पर उनकी कीपिंग एबिलिटी कमाल की है।'

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के भविष्य पर बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, 'ऋषभ ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक बनाए हैं। वह बहुत प्रतिभाशाली है, लेकिन वह अभी भी बहुत युवा है। उसके पास अपने कीपिंग में सुधार करने का काफी समय है।'

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी रिद्धिमान साहा को दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर्स में से एक बताया था।

Open in app