भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली जगह

वेस्टइंडीज को भारत में 4 अक्टूबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद कैरेबियाई टीम पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

By विनीत कुमार | Published: September 19, 2018 08:47 PM2018-09-19T20:47:04+5:302018-09-19T20:47:04+5:30

westindies sherman lewis replaces alzarri joseph for test series against india | भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली जगह

शेरमन लुइस (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 सितंबर: अगले महीने टेस्ट सीरीज के लिए भारत आ रही वेस्टइंडीज ने अपने 15 सदस्यीय टीम में एक बदलाव करते हुए शेरमन लुइस को शामिल किया है। लुइस को चोटिल अल्जारी जोसेफ की जगह टीम में मौका दिया गया है। लुइस विंडवार्ड आइलैंड्स से ताल्लुक रखते हैं और तेज गेंदबाजी करते हैं।

लुइस ने अभी इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। हालांकि, इंग्लैंड दौरे पर इसी साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज-ए की ओर से खेलते हुए उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। लुइस ने इस दौरे में भारत-ए के खिलाफ चारदिवसीय मैच में दोनों पारियों में चार-चार विकेट झटके थे।

लुइस ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू पिछले साल विंडवार्ड आइलैंड्स के लिए किया था और 2017-18 सत्र में 21.66 की औसत से 30 विकेट चटकाये। दूसरी ओर से जोसेफ पिछले साल नवंबर में लगे चोट से अभी भी पूरी तरह नहीं उबर सके हैं। जोसेफ वैसे हाल में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और फिर कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेले थे।

हालांकि, वेस्टइंडीज की मेडिकल टीम ने जांच के बाद पूरी तरह फिट होने तक जोसेफ को आराम देने की सलाह दी। वेस्टइंडीज को भारत में 4 अक्टूबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद कैरेबियाई टीम पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। 

वेस्टइंडीज की टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील एंब्रिस, देवेंद्र बिशू, क्रेग ब्रैथवेट, रोस्टन चेज, शेन डॉवरिक, शेनॉन गैब्रियेल, जैमर हैमिल्टन, शिमरॉन हेटमिर, शाइ होप, शेरमन लुइस, कीमो पॉल, कीरन पॉवेल, केमार रोच, जोमेल वैरिकन 

Open in app