WI vs IRE: आयरलैंड से रोमांचक भिड़ंत में 1 विकेट से जीता वेस्टइंडीज, कॉटरेल ने आखिरी ओवर में छक्का जड़ दिलाई जीत

West Indies vs Ireland, 2nd ODI: वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को एक विकेट से हरा दिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 10, 2020 08:22 AM2020-01-10T08:22:03+5:302020-01-10T08:22:03+5:30

West Indies vs Ireland, 2nd ODI: West Indies win by one wicket, Sheldon Cottrell hits a SIX on penultimate ball | WI vs IRE: आयरलैंड से रोमांचक भिड़ंत में 1 विकेट से जीता वेस्टइंडीज, कॉटरेल ने आखिरी ओवर में छक्का जड़ दिलाई जीत

शेल्डन कॉटरेल ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ दिलाई वेस्टइंडीज को रोमांचक जीत

googleNewsNext
Highlightsदूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को आखिरी ओवर में 1 विकेट से हरायाशेल्डन कॉटरेल ने वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में छक्का जड़ दिलाई जीत

वेस्टइंडीज ने गुरुवार को बारबाडोस में खेले गए दूसरे वनडे में एक बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर शेल्डन कॉटरेल के छक्के की मदद से आयरलैंड को एक विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। 

जीत के लिए मिले 238 रन के जवाब में 48वें ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 233/9 हो गया था और मैच बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था। 

आखिरी ओवर में कॉटरेल के छक्के से जीता वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी, और मार्क अडैर के इस ओवर की पहली चार गेंदों पर वेस्टइंडीज ने 2 रन बनाए, जिससे लक्ष्य आखिरी दो गेंदों में तीन रन का हो गया, लेकिन शेल्डन कॉटरेल ने पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ते हुए वेस्टइंडीज को एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी, दूसरे छोर पर हेडेन वॉल्श 46 रन बनाकर नाबाद रहे। 

आयरलैंड ने पहले खेलते हुए बनाए 237 रन

इससे पहले आयरलैंड से जीत के मिले 238 रन के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज का टॉप ऑर्डर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाया और 76/4 के स्कोर के साथ मेजबान टीम संघर्ष करती नजर आ रही थी। लेकिन कीरोन पोलार्ड (40) और निकोलन पूरन (52) ने पांचवें विकेट के लिए 64 रन जोड़ते हुए वेस्टइंडीज को ट्रैक पर ले आए। लेकिन दो रन के अंदर इन दोनों के आउट होने से विंडीज टीम फिर से मुश्किलों में घिर गई। 

यहां से एक और महत्वपूर्ण साझेदारी हुई और आठवें विकेट के लिए खैरी पेरी (18) और अल्जारी जोसेफ (16) ने 52 रन की साझेदारी करते हुए मैच फिर से वेस्टइंडीज की तरफ से मोड़ दिया। नौवें विकेट के लिए हेडन वॉल्श और जोसेफ ने 32 रन जोड़े। लेकिन 48वें ओवर में जोसेफ के आउट होने से मैच रोचक हो गया, लेकिन कॉटरेल के आखिरी ओवर में लगाए छक्के ने वेस्टइंडीज को रोमांचक जीत दिला दी। 

आयरलैंड के लिए एंडी मैक्ब्रायन और बैरी मैक्कार्थी ने 2-2 विकेट लिए जबकि सिमी सिंह ने 3 विकेट झटके। 

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 237 रन बनाए। आयरलैंड के लिए ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने सर्वाधिक 63, सिमी सिंह ने 34 और केविन ओ ब्रायन ने 31 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने सर्वाधिक 4 और शेल्डन कॉटरेल ने 3 विकेट झटके।

Open in app