West Indies vs Ireland, 1st T20I: Paul Stirling stars, as Ireland beat West Indies by four runs | WI vs IRE, 1st T20I: स्टर्लिंग की धमाकेदार पारी, आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 4 रन से हराकर चौंकाया
पॉल स्टर्लिंग ने आयरलैंड के लिए खेली 47 गेंदों में 95 रन की तूफानी पारी

Highlightsआयरलैंड ने वेस्टइंडीज को पहले टी20 मैच में 4 रन से हरा दियाआयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग ने 47 गेंदों में 95 रन की जोरदार पारी खेली

पॉल स्टर्लिंग की 95 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की मदद और फिर गेंदबाजी में भी अच्छे प्रदर्शन की मदद से आयरलैंड ने आखिरी ओवर तक चले एक बेहद रोमांचक मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को 4 रन से हरा दिया। 

ये टी20 क्रिकेट में आयरलैंड की वेस्टइंडीज पर केवल दूसरी जीत है, जिसने हाल ही में आयरलैंड का वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया था।

अच्छी शुरुआत के बावजूद 4 रन से हारा वेस्टइंडीज

बुधवार को ग्रेनाडा में खेले गए पहले टी20 मैच में आयरलैंड ने स्टर्लिंग की पारी की मदद से 20 ओवरों में 7 विकेट पर 208 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 204 रन ही बना सकी।

विंडीज टीम एक समय आसानी से लक्ष्य की तरफ बढ़ती दिख रही थी और उसने 10 ओवर के अंदर ही महज 2 विकेट खोकर अपने 100 रन पूरे कर लिए थे। 

वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में 15 रन की जरूरत थी, लेकिन ऑलराउडंर जोश लिटिल (29/3) ने खतरनाक ड्वेन ब्रावो समेत इस ओवर में दो विकेट झटक लिए। 

आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी और बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में हेडन वॉल्श ने हवा में बल्ला तो घुमाया लेकिन एक भी रन नहीं बना सके और वेस्टइंडीज की टीम मैच 4 रन से हार गई। 

इविन लुईस और पोलार्ड की तूफानी पारी बेकार
 
वेस्टइंडीज के लिए ओपनर इविन लुईस ने 28 गेंदों में सर्वाधिक 53 रन बनाए और उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और तीन छक्के जड़े। ये टी20 क्रिकेट में लुईस की छठी हाफ सेंचुरी है, इससे पहले उन्होंने वनडे सीरीज में भी 95 और 102 रन की पारियां खेली थीं।

लुईस के अलावा कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भी वेस्टइंडीज के लिए 15 गेंदों में 31 रन बनाए और आयरलैंड से मैच छीनने की कोशिश की, लेकिन आयरिश फील्डर शानदार कैच पकड़ते हुए मैच के आखिरी ओवर तक ले जाने में सफल रहे, जहां अंत में उन्होंने बाजी मार ली।

पॉल स्टर्लिंग और केविन ने आयरलैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचाया

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी आयरलैंड की टीम ने पॉल स्टर्लिंग की 6 चौकों और 8 छक्कों की मदद से खेली गई 47 गेंदों में 95 रन की तूफानी पारी और केविन ओ ब्रायन (48) के साथ पहले विकेट के लिए की गई 154 रन की साझेदारी की मदद से शानदार शुरुआत की। स्टर्लिंग ने अपने टी20 करियर की सातवीं हाफ सेंचुरी जड़ी।

आयरलैंड ने अपने 100 रन 6.3 ओवर और 150 रन 12वें ओवर में ही पूरे कर लिए थे, लेकिन इसके बाद दोनों ओपनरों के दो रन के अंदर आउट होने के बाद विंडीज गेंदबाजों ने वापसी करते हुए शिकंजा कस दिया। 

सितंबर 2016 के बाद से अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे ड्वेन ब्रावो के पहले ओवर में पॉल स्टर्लिंग ने 18 रन ठोक दिए। 
लेकिन इस दिग्गज गेंदबाज ने वापसी करते हुए 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट झटक लिए, जिनमें केविन ओ ब्रायन का कीमती विकेट भी शामिल था। 

लेग स्पिनर वॉल्श ने 25 रन देकर स्टर्लिंग के रूप में एकमात्र विकेट लिया, इससे स्टर्लिंग शतक से चूक गए और 95 रन बनाकर आउट हो गए।

टी20 सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच शनिवार और रविवार को सेंट किट्स में खेला जाएगा।   

Web Title: West Indies vs Ireland, 1st T20I: Paul Stirling stars, as Ireland beat West Indies by four runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे