West Indies takes 224 runs lead vs Bangladesh in 2nd test at Jamaica | वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश पर कसा शिकंजा, 149 रन पर समेटते हुए ली 224 रन की बढ़त

जमैका, 14 जुलाई: वेस्टइंडीज ने जमैका टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश के खिलाफ अपना शिकंजा कस दिया है। अपनी पहली पारी में 354 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन बांग्लादेश को पहली पारी में 149 रन पर समेटते हुए 205 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली। 

इसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद विंडीज ने एक विकेट खोकर 19 रन बनाए और अब उसकी बढ़त 224 रन हो गई है। दिन का खेल खत्म होने तक दोनों ओपनर क्रेग ब्रेथवेट और ड्वेन स्मिथ 8-8 रन बनाकर खेल रहे थे। 

इससे पहले अपनी पहली पारी में क्रेग ब्रेथवेट (110) के शतक की बदौलत 354 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 149 के स्कोर पर समेट दिया। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने घातक गेंदबाजी की और 44 रन देकर 5 विकेट झटके जबकि कीमो पॉल और शैनन ग्रैबिएल ने 2-2 विकेट झटके। 

पढ़ें: ऋषभ पंत की दमदार पारी ने वेस्टइंडीज-ए को किया बेदम, भारत-ए की पांच विकेट से जीत

बांग्लादेश के लिए तमीम इकबाल ने सबसे अधिक 47 रन बनाए जबकि शाकिब अल हसन ने 32 और मुशफिकुर रहीम ने 24 रन की पारी खेली। लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज विंडीज की घातक गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर टिक नहीं पाया। 


दो टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम पहला मैच एक पारी और 219 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे