West Indies, England bowlers combined to create an unwanted record with most number of wides during 3rd test | WIvsENG: वेस्टइंडीज-इंग्लैंड गेंदबाजों ने तीसरे टेस्ट में फेंकी इतनी वाइड गेंदें, बना 142 सालों का सबसे खराब रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बनाया एक मैच में सबसे ज्यादा वाइड फेंकने का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच सेंट लूसिया में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान एक अनचाहा रिकॉर्ड बन गया है। इस मैच में दोनों टीमों के गेंदबाजों ने वाइड फेंकने का नया रिकॉर्ड बना दिया है। 

इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को चौथे दिन ही मंगलवार को 232 रन से हरा दिया था। हालांकि इस हार के बावजूद वेस्टइंडीज टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीतते हुए 10 साल बाद बाद विजडन ट्रॉफी जीत ली।

वेस्टइंडीज-इंग्लैंड टेस्ट मैच में बना सबसे ज्यादा वाइड का रिकॉर्ड 

ये टेस्ट इतिहास में दोनों टीमों की तरफ से सबसे ज्यादा वाइड गेंदें फेंकने का रिकॉर्ड है। इससे पहले ये रिकॉर्ड 2008 में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए ब्रिजटाउन टेस्ट में 34 वाइड फेंकने से बना था। 

इस टेस्ट के चौथे दिन पहले ओवर में विंडीज गेंदबाज केमार रोच द्वारा फेंकी गई वाइड बॉल इस मैच की 34वीं वाइड थी, जिसके साथ एक टेस्ट में सबसे ज्यादा वाइड फेंकने के रिकॉर्ड की बराबरी हो गई थी। 

इसके बाद जब विंडीज की दूसरी पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने वाइड फेंकी तो इस मैच की 35वीं वाइड गेंद के साथ एक टेस्ट क्रिकेट में दोनों टीमों द्वारा सबसे ज्यादा वाइड गेंदें फेंकने का नया रिकॉर्ड बन गया।

एक मैच में दोनों टीमों द्वारा सबसे ज्यादा वाइड गेंदें फेंकने के टॉप-6 मामलों में भारत-दक्षिण अफ्रीका की टीमों का नंबर कई बार आया है।

सबसे ज्यादा वाइड के मामले में तीसरे नंबर पर भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 2018 में जोहांसबर्ग टेस्ट है, जिसमें 33 वाइड गेंदें फेंकी गई थीं। इस लिस्ट में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 2013 में खेला गया जोहांसबर्ग टेस्ट है, जिसमें 31 वाइड फेंकी गई थीं। 

पांचवें नंबर पर भारत-पाकिस्तान के बीच 1989 में खेला गया फैसलाबाद टेस्ट है, जिसमें 30 वाइड गेंदें फेंकी गई थीं। वहीं 2014 दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट में 30 वाइड गेंदें फेंकी गई थीं।


Web Title: West Indies, England bowlers combined to create an unwanted record with most number of wides during 3rd test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे