डुप्लेसिस ने दी टीम को सलाह, बोले-सुपरमैन बनने की कोशिश से बचें

डु प्लेसिस ने कहा ,‘‘पिछले सभी विश्व कप में हम सुपरमैन की तरह कुछ करना चाहते थे। हम कुछ विशेष करने के प्रयास में रहे और वह नहीं कर सके, जिसकी जरूरत थी। हर बार वह सही नहीं होता।"

By भाषा | Published: May 20, 2019 01:48 PM2019-05-20T13:48:04+5:302019-05-20T13:48:04+5:30

We wanted to do Superman things: Faf du Plessis on South Africa's World Cup failures | डुप्लेसिस ने दी टीम को सलाह, बोले-सुपरमैन बनने की कोशिश से बचें

डुप्लेसिस ने दी टीम को सलाह, बोले-सुपरमैन बनने की कोशिश से बचें

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने साथी खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान ‘सुपरमैन बनने की कोशिश’ से बचने की सलाह देते हुए हार के डर से उबरने पर फोकस करने को कहा है। दक्षिण अफ्रीका पर बड़े मैचों में दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ‘चोकर्स ’ का ठप्पा लगा हुआ है। अभी तक वे विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंचे हैं और चार बार सेमीफाइनल में हार गए। 

डु प्लेसिस ने कहा ,‘‘पिछले सभी विश्व कप में हम सुपरमैन की तरह कुछ करना चाहते थे। हम कुछ विशेष करने के प्रयास में रहे और वह नहीं कर सके, जिसकी जरूरत थी। हर बार वह सही नहीं होता। हम विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाये और खुद पर काफी दबाव बना लिया। हम सिर्फ क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं।’’ 

तीसरा विश्व कप खेलने जा रहे डु प्लेसिस ने कहा कि टूर्नामेंट के लिये मानसिक तैयारी काफी अहम है। उन्होंने कहा ,‘‘ यही वजह है कि हम चाहते हैं कि टीम खुलकर खेले। उसे हार का खौफ नहीं हो। हमें मैच के दिन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और हर खिलाड़ी को अपनी ताकत का अहसास होना चाहिये।’’ दक्षिण अफ्रीका 30 मई को पहले मैच में इंग्लैंड से खेलेगी।

Open in app