इंग्लैंड में हार के बाद कोच रवि शास्त्री ने BCCI से की मांग, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर करना चाहते हैं ये काम

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के टेस्ट सीरीज में 1-4 से शर्मनाक हार के बाद टीम के कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से खास मांग की है।

By सुमित राय | Published: September 14, 2018 09:32 AM2018-09-14T09:32:29+5:302018-09-14T09:32:29+5:30

We have requested to BCCI for a couple of warm-up games before Test series in Australia, says Coach Ravi Shastri | इंग्लैंड में हार के बाद कोच रवि शास्त्री ने BCCI से की मांग, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर करना चाहते हैं ये काम

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दो वार्म-अप मैच चाहते हैं कोच रवि शास्त्री।

googleNewsNext

नई दिल्ली, 14 सितंबर। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट सीरीज में 1-4 से शर्मनाक हार के बाद टीम के कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से खास मांग की है। रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से आग्रह किया है कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज से पहले टीम के लिए अधिक से अधिक अभ्यास मैच आयोजित कराए जाएं।

बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वहां सिर्फ एक अभ्यास मैच खेला था। एसेक्स के खिलाफ खेले गए इस अभ्यास मैच को चार दिन का होना था, लेकिन भारतीय टीम ने इसे कम कर दिया था और यह सिर्फ 3 दिनों तक चला था।

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में बताया कि इंग्लैंड के खिलाप 5 मैचों की सीरीज में 1-4 से हार के बाद बोर्ड की तरफ की किसी भी तरह की समीक्षा करने की कोई सूचना नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि टेस्ट सीरीज में हार के बावजूद टीम ने यहां बहुत कुछ सीखा और सकारात्मक सोच के साथ इंग्लैंड से रवाना हो रहे हैं।

रवि शास्त्री ने कहा कि हमने बोर्ड से अनुरोध किया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अधिक से अधिक अभ्यास मैच आयोजित कराए जाएं। हालांकि यह समय और जगह पर निर्भर करता है। शास्त्री का कहना है कि उन्होंने कभी अभ्यास मैचों का विरोध नहीं किया है।

बता दें कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 21 नवंबर से शुरू होगा। टीम इंडिया अपने दौरे की शुरुआत तीन टी-20 मैचों की सीरीज से करेगी। इसके 10 दिन बाद से ही उसे 4 टेस्ट मैच खेलने हैं। इसके बाद भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है।

रवि शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले हम तीन या चार दिवसीय दो मैच खेलना चाहते हैं। लेकिन इसके लिए समय की दिक्कत हो सकती है। टेस्ट सीरीज से पहले हमें वहां पर टी-20 सीरीज खेलना है और इन दोनों के बीच में सिर्फ 10 दिनों का अंतराल है।

Open in app