Video: सैम बिलिंग्स ने छक्का, बॉल खोजने पार्किंग एरिया में पहुंचे मिशेल मार्श

England vs Australia, 1st ODI: सैम बिलिंग्स ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 14 चौके और 2 छक्के लगाए जड़े...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 12, 2020 08:06 PM2020-09-12T20:06:25+5:302020-09-12T20:06:25+5:30

Watch: Mitchell Marsh fetches ball from parking lot after Sam Billings hits a massive six | Video: सैम बिलिंग्स ने छक्का, बॉल खोजने पार्किंग एरिया में पहुंचे मिशेल मार्श

Video: सैम बिलिंग्स ने छक्का, बॉल खोजने पार्किंग एरिया में पहुंचे मिशेल मार्श

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के मैनचेस्टर में खेला गया पहला वनडे।सैम बिलिंग्स ने ठोका शतक।बल्लेबाज ने पार्किंग एरिया में पहुंचाई गेंद, मिशेल मार्श को खुद जाकर खोजना पड़ा।

जोश हेजलवुड के तीन विकेट और एक शानदार कैच के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 19 रन से हरा दिया और सैम बिलिंग्स का शतक भी मेजबान के काम नहीं आ सका। 

इंग्लैंड की पारी के दौरान सैम बिलिंग्स ने एक ऐसा सिक्स जड़ा कि गेंद सीधे पार्किंग एरिया में पहुंच गई, जिसके चलते मिशेल मार्श को खुद बॉल उठाने के लिए पार्किंग एरिया में जाना पड़ा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

ओल्ड ट्रैफर्ड पर जीत के लिये रिकॉर्ड 295 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चार विकेट 57 रन पर गंवा दिये थे जिनमें से लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने दो विकेट लिये। जॉनी बेयरस्टॉ (84) और बिलिंग्स (109 गेंद में 118 रन) ने पांचवें विकेट के लिये 103 रन जोड़े लेकिन हेजलवुड ने डाइव लगाकर बेयरस्टॉ का कैच लपककर इस साझेदारी का अंत किया। बिलिंग्स मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए। इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 275 रन बनाये। हेजलवुड ने 26 रन देकर तीन विकेट लिये। 

इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (77 रन) और मिशेल मार्श (73 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट लिए 126 रन की साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने 295 रन बनाये। 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (छह रन) को बोल्ड कर सही साबित किया। पारी के 10वें ओवर में मार्क वुड ने कप्तान आरोन फिंच (16 रन) को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। मार्क्स स्टोइनिस (43 रन) और मार्नुस लाबुशेन (21) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। विकेटकीपर एलेक्स कैरी (10 रन) जब पवेलियन लौटे तो टीम का स्कोर पांच विकेट पर 123 रन था। 

इसके बाद मैक्सवेल और मार्श ने शानदार साझेदारी की। आर्चर ने मैक्सवेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। मार्श ने 100 गेंद की पारी में छह चौके लगाये। वह वुड की गेंद पर पगबाधा हुए। मिशेल स्टार्क (नाबाद 19) ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को नौ विकेट 294 तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन जबकि आदिल रशीद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाये।

Open in app