WATCH – Faf du Plessis and Kagiso Rabada’s brutal collision during DC vs CSK match | VIDEO: फाफ डु प्लेसिस ने पीछे से मारी जोरदार टक्कर, प्यार से 'हग' करने लगे कगीसो रबाडा
VIDEO: फाफ डु प्लेसिस ने पीछे से मारी जोरदार टक्कर, प्यार से 'हग' करने लगे कगीसो रबाडा

Highlightsदिल्ली-चेन्नई के बीच खेला गया सीजन का 34वां मैच।मैच के दौरान डुप्लेसिस-रबाडा में हुई जोरदार टक्कर।रबाडा ने किया बीच मैदान में फैफ डुप्लेसी को 'हग'

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच सीजन का 34वां मैच खेला गया, जिसमें दिल्ली ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ दिल्ली एक बार फिर से अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है। मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली ने 19.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

दोनों खिलाड़ी मैदान पर गिर गए, लेकिन डुप्लेसिस कुछ देर तक सिर झुकाए बैठे रहे। उन्हीं के हमवतन रबाडा डुप्लेसिस के पास आए और उन्हें प्यार से हग किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

रवींद्र जडेजा-अंबाती रायुडू के बीच विस्फोटक साझेदारी, दिल्ली को 180 रनों का टारगेट 

पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई को तीसरी ही गेंद पर सैम कर्रन (0) के रूप में झटका लगा। उस वक्त तक चेन्नई का खाता तक नहीं खुला था। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस ने शेन वॉट्सन के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मुकाबले में वापस ला दिया।

वॉट्सन 36, जबकि डुप्लेसिस 47 गेंदो में 8 बाउंड्री की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रवींद्र जडेजा और अंबाती रायुडू के बीच 23 गेंदों में 50 रन की साझेदारी हुई, जिसने सीएसके को विशाल स्कोर तक ला दिया। जडेजा ने 13 गेदों में 33, जबकि रायुडू ने 25 बॉल में नाबाद 45 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से एनरिच नॉर्त्जे को 2, जबकि तुषार देशपांडे और कगीसो रबाडा को 1-1 सफलता हाथ लगी।  

धवन का शतक, अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में दिलाई जीत  

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को दूसरी गेंद पर पृथ्वी शॉ (0) के रूप में पहला झटका लगा। उस वक्त तक कैपिटल्स ने अपना खाता तक नहीं खोला था। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (8) भी चलते बने। यहां से शिखर धवन ने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ 68 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 57 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया। आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी, पहली बॉल पर सिंगल के साथ धवन ने शतक पूरा किया। इसके बाद अक्षर पटेल ने 3 छक्के लगाकर 1 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी।   

धवन 54 गेंदों में 15 बाउंड्री की मदद से 101, जबकि अक्षर पटेल 5 बॉल में 3 छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद लौटे। चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर को 2, जबकि कर्रन, शार्दुल ठाकुर और ब्रावो को 1-1 विकेट हाथ लगा।

Web Title: WATCH – Faf du Plessis and Kagiso Rabada’s brutal collision during DC vs CSK match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे