वसीम अकरम ने टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में इस पाकिस्तानी को रखा सचिन से ऊपर, फैंस ने किया जमकर ट्रोल

Wasim Akram: पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अपने टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर को आखिरी स्थान पर रखा, हुए जमकर ट्रोल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 6, 2020 08:48 AM2020-06-06T08:48:05+5:302020-06-06T09:39:39+5:30

Wasim Akram Picks Top 5 Best Batsmen Ever, Gets Trolled for Keeping Sachin Tendulkar at 5th | वसीम अकरम ने टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में इस पाकिस्तानी को रखा सचिन से ऊपर, फैंस ने किया जमकर ट्रोल

वसीम अकरम और सचिन तेंदुलकर के बीच मैदान में कई चर्चित भिड़ंत हुई थीं (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsवसीम अकरम ने अपने टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में विव रिचर्ड्स, क्रो, लारा, इंजी और सचिन को चुनावसीम अकरम ने सचिन को पांचवें स्थान पर रखा, फैंस ने किया जमकर ट्रोल

क्रिकेट इतिहास में कई महान बल्लेबाज हुए हैं, लेकिन सर डॉन ब्रैडमैन को बल्लेबाजी के आंकड़ों के मामले में सरताज माना जाता है, जबकि रिकॉर्ड की झड़ी लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर से बेहतर कोई नहीं है, जिनके नाम टेस्ट हो या वनडे बल्लेबाजी के लगभग सभी रिकॉर्ड दर्ज हैं। 

क्रिकेट इतिहास के महानतम तेज गेंदबाजों में शुमार वसीम अकरम ने अपने टॉप-5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को चुना है, लेकिन उनकी इस लिस्ट में सचिन को पांचवां स्थान दिया गया है।

अकरम और सचिन के बीच क्रिकेट मैदान पर कई यादगार भिड़ंत हुई हैं। सचिन ने जहां अपने युग में रन बनाने की परिभाषा नए सिरे से लिखी तो वहीं अकरम दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक रहे। 

अकरम ने चुने पांच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सचिन को आखिरी स्थान पर रखा

अकरम ने हाल ही में अपने टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट चुनी, जिनमें इस खेल के कई चर्चित नामों को जगह मिली। 

अकरम ने अपने टॉप-5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज रहे विवियन रिचर्ड्स को रखा, दूसरे नंबर पर उन्होंने न्यूजीलैंड के मार्टिन क्रो को चुना, तीसरे नंबर पर रहे वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा, चौथे पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक और पांचवें और आखिरी स्थान पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर।

अकरम ने इन टॉप-5 बल्लेबाजो को चुना

अकरम की लिस्ट में शामिल टॉप बल्लेबाजों में विवियन रिचर्ड्स को क्रिकेट इतिहास के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से गिना जाता है। उन्होंने 8 हजार से ज्यादा टेस्ट रन और 6 हजार से ज्यादा वनडे रन बनाए।

वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद किवी बल्लेबाज मार्टिन क्रो न्यूजीलैंड के महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है। कइयों का मानना है कि अगर उनका करियर चोटों से प्रभावित नहीं होता तो वह कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ते। क्रो ने अपने करियर का समापन 10 हजार इंटरनेशनल रन से किया।

अकरम की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं ब्रायन लारा, जिन्हें क्रिकेट इतिहास के सबसे स्टाइलिस्ट बल्लेबाजों में गिना जाता है। लारा ने टेस्ट और वनडे दोनों में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए।

चौथे नंबर पर मौजूद पाकिस्तान के इंजमाम उल हक को पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता हैं। उन्होंने अपने करियर में 8 हजार प्लस टेस्ट और 11 हजार प्लस वनडे रन बनाए।

इंजमाम को सचिन से ऊपर रखने पर ट्रोल हुए वसीम अकरम

इस लिस्ट को लेकर फैंस सबसे ज्यादा हैरान बैटिंग के लगभग सभी रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले सचिन तेंदुलकर को पांचवें स्थान पर रखने को लेकर हुए। सचिन के ना 100 इंटरनेशनल शतक और 34 हजार से ज्यादा इंटरनेशनल रन दर्ज हैं।

कई फैंस ने टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन को इंजमाम से नीचे रखने के लिए वसीम अकरम को जमकर ट्रोल किया। 

महान तज गेंदबाजों में शुमार वसीम अकरम ने पाकिस्तान के लिए 104 टेस्ट में 414 विकेट और 356 वनडे में 502 विकेट लिए।

Open in app