मौके का फायदा उठाने के लिए प्रतिबद्ध था: गुरकीरत सिंह मान

पिछले साल आईपीएल में नहीं खेलने वाले रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज गुरकीरत सिंह मान अपनी टीम के लिये मैच विजयी पारी खेलने के लिये प्रतिबद्ध थे।

By भाषा | Published: May 5, 2019 02:08 PM2019-05-05T14:08:41+5:302019-05-05T14:08:41+5:30

Was determined to make the opportunity count, says Gurkeerat Singh Mann | मौके का फायदा उठाने के लिए प्रतिबद्ध था: गुरकीरत सिंह मान

मौके का फायदा उठाने के लिए प्रतिबद्ध था: गुरकीरत सिंह मान

googleNewsNext

बेंगलुरु, पांच मई। पिछले साल आईपीएल में नहीं खेलने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज गुरकीरत सिंह मान अपनी टीम के लिये मैच विजयी पारी खेलने के लिये प्रतिबद्ध थे और वह खुश हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऐसा कर सके। गुरकीरत का इस सत्र में यह तीसरा मैच था, उन्होंने शिमरोन हेटमेयर के साथ बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंद में 65 रन की पारी खेली जिससे रायल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सत्र के अंतिम मैच में हैदराबाद सनराइजर्स पर चार विकेट से जीत हासिल की।

गुरकीरत ने शनिवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह दबाव नहीं है, यह मौके की बात है। इस साल मैं आईपीएल में खेला, वो भी करीब दो साल बाद और मैं अपनी टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था और मैंने ऐसा किया। ’’ उन्होंने यह भी कहा कि वह भाग्यशाली रहे कि उन्हें पारी को आगे बढ़ाने का मौका मिला। वह तीसरे ओवर में बल्लेबाजी के लिये उतरे थे जब रायल चैलेंजर्स बेंगलूर 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे।

उन्होंने कहा, ‘‘जब भी आप बल्लेबाजी के लिये उतरते हो तो आपको खुद को साबित करने के साथ टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन करना होता है। मैं भाग्यशाली रहा कि मेरे लिये काफी ओवर बचे थे जिससे मैं अपनी पारी को आगे बढ़ा सकता था। आमतौर पर मध्य क्रम के बल्लेबाज के पास ज्यादा गेंद खेलने के लिये नहीं होती और आपको अंतिम तीन या चार ओवरों में ही खेलना होता है।’’

Open in app