जब वीरेंद्र सहवाग की हरकत से परेशान हो गए थे सचिन तेंदुलकर, बीच मैदान पर दे डाली थी बल्ले से मारने की धमकी

हमेशा विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए वीरेंद्र सहवाग को कई खिलाड़ियों से नसीहत मिल चुकी है। इन खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर भी शामिल रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: April 5, 2021 04:45 PM2021-04-05T16:45:53+5:302021-04-05T16:45:53+5:30

virender sehwag tells sourav ganguly that sachin tendulkar in old interview | जब वीरेंद्र सहवाग की हरकत से परेशान हो गए थे सचिन तेंदुलकर, बीच मैदान पर दे डाली थी बल्ले से मारने की धमकी

वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsसचिन तेंदुलकर मैदान पर हमेशा वीरेंद्र सहवाग को नसीहत दिया करते थे।वीरेंद्र सहवाग ने एक शो पर खुद इस बात का खुलासा किया था। सहवाग के मुताबिक सचिन तेंदुलकर की वजह से उनके खेल में काफी सुधार आया था।

लंबे अर्से बाद कुछ दिन पहले ही सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर मैदान पर उतरे थे। इस जोड़ी ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को फाइनल का खिताब दिलाया। सचिन-सहवाग की जोड़ी भारतीय क्रिकेट की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक रही है। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने एक साथ देश के लिए कई अहम पारियां खेली है। 

आज भी क्रिकेट फैंस इस जोड़ी को लेकर चर्चाएं करते रहते हैं। वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि कैसे एक बार सचिन तेंदुलकर उनसे परेशान होकर बल्ले से मारने की बात कह दी थी। दरअसल, वीरेंद्र सहवाग एक बंगाली शो में पहुंचे थे जिसको पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली होस्ट कर रहे थे। यहां सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ 319 रनों की पारी को लेकर एक खुलासा किया। 

शो के होस्ट गांगुली ने सहवाग से पूछा मुल्तान में आपने 95, 195 और 295 के स्कोर पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। यह रिस्क लेने की क्या जरूरत थी आप सिंगल के साथ भी अपना शतक पूरा कर सकते थे। इस पर सहवाग ने कहा कि सिंगल लेता तो 6 बार आउट होने का डर होता। छक्का मारने पर यह खतरा एक बार ही उठाना पड़ता इसलिए मैंने छक्का मारना ही बेहतर समझा।  

इसके साथ ही सहवाग ने कहा कि जब वह मैदान पर इस तरह रिस्क भरा शॉट लगा रहे थे तो सचिन उनसे गुस्सा हो गए थे। सहवाग ने कहा कि सचिन ने मुझसे कहा कि अगर अबकी बार तूने छक्का मारा तो मैं तुझे यहीं बैट से मारूंगा। सहवाग, सचिन और गांगुली लंबे समय तक एक साथ भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं। इन तीनों खिलाड़ियों के बीच आज भी गहरी दोस्ती है। 

Open in app